लुधियाना की प्लास्टिक फैक्ट्री में आग,2 फायर ब्रिगेड कर्मी समेत 10 की मौत

लुधियाना की प्लास्टिक फैक्ट्री में आग,2 फायर ब्रिगेड कर्मी समेत 10 की मौत

Bhaskar Hindi
Update: 2017-11-21 07:24 GMT
लुधियाना की प्लास्टिक फैक्ट्री में आग,2 फायर ब्रिगेड कर्मी समेत 10 की मौत

डिजिटल डेस्क,लुधियाना। सोमवार को पंजाब के लुधियाना शहर में एक प्लास्टिक फैक्टरी में आग लग गई। आग की सूचना पर फायर ब्रिगेड घटनास्थल पर पहुंची, लेकिन इस भयंकर आगजनी में दो फायर ब्रिगेड कर्मियों समेत 10 लोगों की मौत हो गई। वहीं पुलिस के मुताबिक मलबे में कम से कम 12 अन्य लोगों के फंसे होने की आशंका है।
पुलिस अधिकारियों ने बताया कि शहर के मुस्ताक नगर में फायर ब्रिगेड आग बुझाने में जुटे थे। उसी बीच ये इमारत गिर गई। उसमें 15-20 लोग फंसे हुए हैं। लुधियाना के डिप्टी कमिश्नर प्रदीप अग्रवाल ने बताया कि अब तक 4 शव निकाले जाचुके हैं । 

ये भी पढ़े-19 दिसंबर से शुरू होगा कांग्रेस में "राहुल युग", निर्विरोध बनेंगे अध्यक्ष !

हादसा तीन मंजिला प्लास्टिक फैक्ट्री में हुआ। आग लगने की वजह से इमारत ढह गई। जिससे दो फायर ब्रिगेड कर्मियों समेत 10 लोगों की मौत हो गई। पुलिस ने बताया कि मलबे में कम से कम 15-20 लोगों के फंसे होने की आशंका है। पुलिस ने तीन मृतकों की पहचान की है जिनके नाम इंदरपाल सिंह, फायर ब्रिगेड कर्मी अधिकारी सिमोन गिल और पूरन सिंह के रूप में की गई है। वहीं चौथे शव की पहचान करने की कोशिश की जा रही है। मौके पर वरिष्ठ प्रशासनिक एवं पुलिस अधिकारी मौजूद हैं। इस बीच पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने ट्वीट कर कहा कि वो फैक्ट्री ढहने की घटना से "स्तब्ध और दुखी" हैं।

कैसे हुआ हादसा?

घटना सोमवार रात की है। पहले ये खबर आई थी कि इस घटना में तीन फायर ब्रिगेडकर्मी की जान चली गई। सोमवार रात तक राहत और बचाव अभियान जारी था। इससे पहले सुबह दमकल की कम से कम 15 गाड़ियां आग बुझाने के लिए मौके पर पहुंची थी। मलबा हटाने के लिए जरूरी उपकरण लगाए गए हैं। NDRF की टीम भी बचाव अभियान में लगी है और स्थानीय प्रशासन उसका सहयोग कर रहा है।
 

Similar News