राजनाथ से मिलकर ममता ने बताई दार्जिलिंग की जमीनी हकीकत

राजनाथ से मिलकर ममता ने बताई दार्जिलिंग की जमीनी हकीकत

Bhaskar Hindi
Update: 2017-07-25 16:15 GMT
राजनाथ से मिलकर ममता ने बताई दार्जिलिंग की जमीनी हकीकत

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। दिल्ली में पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने दार्जिलिंग की मौजूदा स्थिति को लेकर केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह से मुलाकात की। इस दौरान ममता ने कहा कि एक अलग गोरखालैंड राज्य की मांग को लेकर चल रही हड़ताल से दार्जिलिंग का सामान्य जन जीवन प्रभावित हो गया है। 

मीटिंग में मौजूद एक अधिकारी ने बताया है कि राजनाथ सिंह के साथ चली 20 मिनट की बैठक के दौरान ममता ने उन्हें पहाड़ी जिलों में सुरक्षा की स्थिति और सामान्य स्थिति वापस लाने के लिए अपनी सरकार द्वारा उठाए गए कदमों के बारे में जानकारी दी। मीटिंग के बाद गृह मंत्री ने ममता को पूर्ण सहयोग का आश्वासन दिया और दार्जिलिंग में सामान्य स्थिति बहाल करने के लिए सभी आवश्यक कदम उठाने को कहा।

वहीं राजनाथ से मिलने के बाद मीडिया से बातचीत में ममता बनर्जी ने कहा कि दार्जिंलिंग को लेकर गृहमंत्री को सभी महत्वपूर्ण जानकारियां दे दी हैं। जिस पर गृहमंत्री का रुख काफी सकारात्मक दिखा। ममता का कहना था कि दार्जिंलिंग की समस्या की पीछे वहां के लोकल अराजक तत्वों को हाथ है। साथ ही, उनका कहना था कि बाढ़ को लेकर भी हमने गृह मंत्री को बताया।

गौरतलब है कि गोरखा जनमुक्ति मोर्चा (जीजेएम) द्वारा दार्जिलिंग में अलग गोरखालैंड राज्य की मांग को लेकर 12 जून से अनिश्चितकालीन हड़ताल की जा रही है। जिसके चलते यहां के पहाड़ी जिलों का आम जन-जीवन अस्त-व्यस्त हो गया है।

Similar News