मानेसर विध्वंस अभियान : 10 एकड़ अतिक्रमण मुक्त

नई दिल्ली मानेसर विध्वंस अभियान : 10 एकड़ अतिक्रमण मुक्त

IANS News
Update: 2022-05-27 15:30 GMT
मानेसर विध्वंस अभियान : 10 एकड़ अतिक्रमण मुक्त
हाईलाइट
  • अतिक्रमणकारियों के खिलाफ अभियान

डिजिटल डेस्क, गुरुग्राम। मानेसर नगर निगम (एमसीएम) के संयुक्त आयुक्त के रूप में अतिरिक्त कार्यभार संभालने के कुछ दिनों बाद, आर.एस. भाठ, जिला नगर नियोजक (प्रवर्तन) ने शुक्रवार को अपनी टीम के साथ एमसीएम द्वारा पहला अतिक्रमणकारियों के खिलाफ अभियान चलाया।

दिल्ली-जयपुर एक्सप्रेस-वे के किनारे चलाए गए इस अभियान में करीब 10 एकड़ जमीन को साफ किया गया। इस अभियान में 10 ढाबे, वर्कशॉप और रिपेयरिंग शॉप समेत अन्य को तोड़ा गया।

अधिकारियों ने कहा कि 2 मामलों में एक स्थानीय दीवानी अदालत ने स्टे दिया था और इसे प्राथमिकता के आधार पर आगे बढ़ाया जाएगा। भाठ ने कहा कि इन ढांचों को सक्षम प्राधिकारी की अपेक्षित अनुमति के बिना नियमों के उल्लंघन में विकसित किया जा रहा था।

भाठ ने आईएएनएस से कहा, हमने विध्वंस अभियान चलाया और जल्द ही भूमि की योजना बनाई जाएगी और उसके बाद एमसीएम के लिए राजस्व सृजन का सबसे अच्छा उपयोग किया जाएगा। साथ ही, मानेसर और सिकंदरपुर गांवों के हिस्सों को जल्द ही अतिक्रमणकारियों के चंगुल से मुक्त कर दिया जाएगा। अवैध ढांचों को ध्वस्त करने के लिए दो बुलडोजरों को सेवा में लगाया गया था। किसी भी प्रतिरोध से निपटने के लिए करीब 100 पुलिस कर्मी मौके पर मौजूद थे।

 

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Tags:    

Similar News