यूपी के मेरठ में बनेगा PM मोदी का मंदिर

यूपी के मेरठ में बनेगा PM मोदी का मंदिर

Bhaskar Hindi
Update: 2017-10-03 14:47 GMT
यूपी के मेरठ में बनेगा PM मोदी का मंदिर

डिजिटल डेस्क, मेरठ। देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का मंदिर जल्द ही उत्तरप्रदेश के मेरठ में बनकर तैयार हो जाएगा। इसकी घोषणा मोदी समर्थक एक रिटायर इंजीनियर ने की है। मंदिर का निर्माण मेरठ के सरधना क्षेत्र में किया जाएगा। जिसके लिए 5 एकड़ जमीन भी तय कर ली गई है।

100 फीट की लगेगी मूर्ति

मेरठ में बनने वाले इस मंदिर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की 100 फिट ऊंची प्रतिमा लगाई जाएगी जो कि सरदार वल्लभ भाई पटेल की मूर्ति की तर्ज पर होगी। इस बात की जानकारी रिटायर इंजीनियर जेपी सिंह ने दी। बता दें कि घोषणा करने के लिए जेपी सिंह ने एक प्रेस कांफ्रेस का आयोजन भी किया था। मीडिया सूत्रों की माने तो इस मंदिर के लिए मेरठ के करनाल हाइवे पर करीब 5 एकड़ जमीन खरीद ली गई है। 

चंदे से बनेगा मंदिर

मोदी के इस मंदिर को बनने में करीब दो साल का समय लग सकता है। वहीं करोड़ों का खर्चा भी आएगा, जिसके लिए मोदी समर्थकों से चंदा इकट्ठा किया जाएगा। जेपी सिंह ने यह भी बताया कि मोदी की प्रसिद्धि को देखते हुए हमने यह फैसला लिया है कि उनके नाम का मंदिर बनना चाहिए। उन्होंने कहा कि अब मोदी भक्तों के लिए एक मंदिर होना चाहिए जहां वह मोदी की पूजा कर सकें।

अमित शाह कर सकते हैं उद्घाटन

मंदिर के बारे में जानकारी देते हुए जेपी सिंह ने कहा कि मंदिर का भूमि पूजन 23 अक्टूबर को होगा। मंदिर के उद्घाटन को लेकर सिंह की इच्छा है कि मोदी के मंदिर का उद्घाटन भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह द्वारा किया जाए।

Similar News