UP: विधायक ने आंबेडकर की मूर्ति को दूध से नहलाकर पहनाया भगवा वस्त्र

UP: विधायक ने आंबेडकर की मूर्ति को दूध से नहलाकर पहनाया भगवा वस्त्र

Bhaskar Hindi
Update: 2018-05-31 15:11 GMT
UP: विधायक ने आंबेडकर की मूर्ति को दूध से नहलाकर पहनाया भगवा वस्त्र

डिजिटल डेस्क, अंबेडकरनगर. यूपी के अंबेडकरनगर स्थित टांडा से बीजेपी विधायक संजू देवी ने बाबा साहब भीमराव आंबेडकर की मूर्ति को दूध से "पवित्र" करने के बाद भगवा वस्त्र पहनाया। इसके बाद इसे लेकर एक नया विवाद खड़ा हो गया है।

दरअसल, गुरुवार को टांडा विधानसभा से विधायक संजू देवी व बीजेपी कार्यकर्ताओं ने टांडा इलाके के थिरुआ के पास स्थित डॉ. आंबेडकर की प्रतिमा को मंत्रोचार के साथ दूध से नहला कर दुग्धाभिषेक किया और चंदन टीका लगा कर भगवा वस्त्र पहना दिया। इस घटना बाद बीएसपी के पूर्व सांसद त्रिभुवन दत्त ने बीजेपी विधायक द्वारा किए गए कार्य को गलत ठहराते हुए कड़ी आपत्ति जताई। दूसरी ओर संजू देवी ने इस पर सफाई देते हुए कहा कि पीएम मोदी के स्वच्छ भारत अभियान के तहत उन्होंने इस काम को अंजाम दिया है. उन्होंने कहा कि पहले क्षेत्र में सफाई कार्यक्रम चलाया गया फिर डॉ. आंबेडकर की मूर्ति को साफ करके उनका दुग्धाभिषेक किया गया।

आंबेडकर की प्रतिमा को भगवा कपड़े पहनाए जाने के मामले पर संजू देवी ने कहा, "भगवा किसी विशेष धर्म या पार्टी का रंग नहीं है। यह एक सामान्य रंग है। रंग के आधार पर इसे राजनीति से न जोड़ा जाए।" उन्होंने कहा कि बीजेपी के लोग आंबेडकर के सिद्धांतों पर नहीं चलते हैं और ये सब केवल दिखावे के लिए किया जा रहा है। 

Similar News