10 अप्रैल तक 6 घंटे के लिए बंद रहेगा मुंबई एयरपोर्ट 

10 अप्रैल तक 6 घंटे के लिए बंद रहेगा मुंबई एयरपोर्ट 

Bhaskar Hindi
Update: 2018-04-09 06:35 GMT
10 अप्रैल तक 6 घंटे के लिए बंद रहेगा मुंबई एयरपोर्ट 

 

डिजिटल डेस्क, मुंबई । अगर आप आज से 10 अप्रैल तक मुंबई के छत्रपति शिवाजी इंटनेशनल एयरपोर्ट से उड़ान भरने का प्रोग्राम बना रहे हैं तो आज ही कैंसिल कर दीजिए, क्योंकि मुंबई एयरपोर्ट को आज से रनवे मेंटेनेंस के लिए बंद किया जा रहा है। बता दें 9-10 अप्रैल की दोपहर 6 घंटे फ्लाइट्स का आवागमन मुंबई हवाई अड्डे पर नहीं होगा। 9 और 10 अप्रैल 2018 को सुबह 11 बजे से 5 बजे के बीच क्रॉस रनवे चौराहे पर काम किया जाएगा, जिस वजह से एयरपोर्ट को बंद किया गया है। दोनों दिन यात्रा करने वाले यात्री समय और रूट की जानकारी अपनी उस एयरलाइंस से ले सकते है जिससे वो ट्रैवल करने वाले हैं। 

इसके बाद 23 अक्टूबर को भी पूर्व मॉनसूनी तैयारी के लिए एयरपोर्ट को बंद किया जाएगा। बता दें छत्रपति शिवाजी महाराज इंटरनेशनल एयरपोर्ट दुनिया का एकमात्र हवाई अड्डा है जिसने एक सिंगल-रनवे से एक ही दिन में 935 उड़ानों को संभालने का रिकॉर्ड दर्ज किया है।

 

 

 

फ्लाइट्स हुई रद्द

रिपोर्ट्स के मुताबिक सूत्रों ने बताया कि सभी एयरलाइंस को काफी दिनों पहले ही ये सूचना दे दी गई थी। इस दौरान कोई भी रनवे नहीं होगा जिससे उड़ान भरी जा सके। रनवे की सुविधा न होने के कारण एयर इंडिया ने अपनी 34 फ्लाइट्स को रद्द कर दी है। 

एयरलाइंस ने बयान जारी कर कहा कि छत्रपति शिवाजी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे में रनवे के रख-रखाव के चलते दो दिन सभी उड़ाने रद रहेंगी। इस दौरान हम यात्रियों की सुविधा के लिए किसी अन्य विकल्प की तलाश कर रहे हैं। वहीं जेट एयरवेज ने 64 उड़ाने रद कर दी हैं। साथ ही 53 घरेलू उड़ानों को री-शेड्यूल किया गया है। 17 अंतरराष्ट्रीय उड़ानों को बदल दिया गया है।

 

 

ये एयरपोर्ट भी रहेंगे बंद 

मुंबई हवाई अड्डे के अलावा, चंडीगढ़ अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा का मार्ग 12 मई से 31 मई तक बंद रहेगा। इसी तरह जयपुर अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा भी 31 मई को रात 10 बजे से सुबह 5 बजे तक बंद रहेगा।

 

Similar News