सिद्धार्थनगर में नौ मेडिकल कॉलेजों का लोकार्पण कर वाराणसी पहुंचे, पीएम ने कहा आयुष्मान भारत हेल्थ की सबसे बड़ी योजना

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सिद्धार्थनगर में नौ मेडिकल कॉलेजों का लोकार्पण कर वाराणसी पहुंचे, पीएम ने कहा आयुष्मान भारत हेल्थ की सबसे बड़ी योजना

ANAND VANI
Update: 2021-10-25 05:56 GMT

डिजिटल डेस्क, वाराणसी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सिद्धार्थनगर पहुंच गए है। पीएम मोदी सिद्धार्थनगर जिले में नवनिर्मित स्वशासी राजकीय चिकित्सा महाविद्यालय का आज लोकार्पण करेंगे। पीएम मोदी सिद्धार्थनगर में जनसभा को संबोधित कर रहे है ।मुख्यमंत्री ने एक जिला एक मेडिकल कॉलेज के तहत निर्मित नौ मेडिकल कॉलेजों के लोकार्पण के लिए प्रस्तावित चित्र प्रदर्शनी तथा स्व. माधव प्रसाद त्रिपाठी मेडिकल कॉलेज का मॉडल तैयार किया है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने छायाचित्र प्रदर्शनी, बुद्ध का जीवन दृश्य एवं उत्खनित पुरास्थल कपिलवस्तु-एक झलक प्रदर्शनी भी लगाई है। 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज सोमवार को यूपी के दौरे पर है। मोदी सिध्दार्थनगर के वारणसी पहुंच चुके है। प्रधानमंत्री मोदी ने आयुष्मान भारत स्वास्थ्य इन्फ्रास्ट्रक्चर मिशन को लॉच किया। यह हेल्थ की सबसे बड़ी योजना है। पीएम मोदी ने पहले की सरकारों पर निशाना साधा। सीएम योगी ने अपने कार्यकाल में 16 मेडिकल कॉलेज आरंभ किए है। और 30 नए मेडिकल कॉलेजों पर तेजी से काम चल रहा है। 

Tags:    

Similar News