प्रदेश में कहीं कोई भूखा न रहे : योगी

प्रदेश में कहीं कोई भूखा न रहे : योगी

IANS News
Update: 2020-04-17 09:30 GMT
प्रदेश में कहीं कोई भूखा न रहे : योगी

लखनऊ, 17 अप्रैल (आईएएनएस)। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कोरोना वायरस के मुद्दे पर शुक्रवार को समीक्षा बैठक में कहा कि प्रदेश में कहीं कोई भूखा न रहे।

मुख्यमंत्री योगी ने बैठक में मौजूद अधिकारियों से कहा, वितरण प्रणाली को लगातार बेहतर करें, जिससे ग्रामीण के साथ शहरी क्षेत्र के लोग लॉकडाउन का पालन कर सकें। प्रदेश में इस कठिन दौर में कोई भूखा न रहे। इसके लिए कम्युनिटी किचन की समीक्षा करें। हर व्यक्ति को खाद्यान जरूर मिले, कोई भूखा न रहे। अगर किसी के पास राशन कार्ड नहीं भी है तो भी उसे खाद्यान्न मुहैया कराया जाए।

मुख्यमंत्री ने बताया, प्रदेश में हॉटस्पॉट बस्तियों में 1648 डोर स्टेप डिलेवरी मिल्क बूथ-मैन ने दूध वितरित किया। इन बस्तियों में 317276 राशन काडरें पर खाद्यान्न वितरण किया गया है। इनके साथ ही प्रदेश में हॉटस्पॉट वाले क्षेत्र में 2.29 फूड पैकेट्स की डिलीवरी की गई है। हमने कम्युनिटी किचन को लेकर हर जिले में पैसा दिया है। यह व्यवस्था बहुत अच्छी चल रही है। इसे आगे बढ़ाना होगा।

उन्होंने कहा कि अब प्रदेश में कम्युनिटी किचन का मोहल्ले के हिसाब से सर्वे किया जाना है। योगी ने इस बात पर खासा जोर दिया कि प्रदेश में कहीं पर कोई भी व्यक्ति भूखा न रहे, इसका ध्यान रखना अति आवश्यक है।

कोरोना वायरस संक्रमण की रोकथाम के विषय पर हुई इस समीक्षा बैठक में मुख्यमंत्री ने निर्देश दिया कि हॉटस्पॉट चिन्हित किए गए क्षेत्रों में लॉकडाउन का खासतौर पर बेहद सख्ती से पालन किया जाए।

Tags:    

Similar News