अगस्त क्रांति दिवस पर कमलनाथ ने दिया नारा- 'मिलावटखोरों मप्र छोड़ो'

अगस्त क्रांति दिवस पर कमलनाथ ने दिया नारा- 'मिलावटखोरों मप्र छोड़ो'

IANS News
Update: 2019-08-09 09:30 GMT
अगस्त क्रांति दिवस पर कमलनाथ ने दिया नारा- 'मिलावटखोरों मप्र छोड़ो'
हाईलाइट
  • महात्मा गांधी ने 8 अगस्त 1942 को भारत छोड़ो आंदोलन की शुरुआत की थी

डिजिटल डेस्क, भोपाल। (आईएएनएस)। महात्मा गांधी ने 8 अगस्त 1942 को मुंबई से भारत छोड़ो आंदोलन की शुरुआत की थी। यह आंदोलन अगस्त क्रांति के रूप में जाना जाता है। आज (9 अगस्त) भारत छोड़ो आंदोलन की सालगिरह पर मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ ने मिलावटखोरों के खिलाफ नारा दिया है -मिलावटखोरों मध्य प्रदेश छोड़ो।

कमलनाथ ने ट्वीट कर कहा, आज के दिन 9 अगस्त, 1942 को राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की अगुवाई में भारत की आजादी के लिए, ब्रिटिश शासन की समाप्ति के लिए, भारत छोड़ो आंदोलन पूरे देश में प्रारंभ किया गया था। आजादी प्राप्त करने में इस जनआंदोलन ने अहम भूमिका निभाई। इस यादगार दिन को भुलाया नहीं जा सकता है।

उन्होंने कहा, अंग्रेजों भारत छोड़ो आंदोलन की आज वर्षगांठ है। आज देखने में आ रहा है कि थोड़े से स्वार्थ व मुनाफे के लिए किस प्रकार मिलावटखोर आम लोगों के स्वास्थ्य के साथ खिलवाड़ कर रहे हैं, जहर बेचकर उन्हें मौत के आगोश में धकेल रहे हैं। आज वक्त आ गया है कि हम सब मिलकर मिलावटमुक्त प्रदेश का संकल्प लें और नारा दें, बहुत हो गया अब मिलावटखोरों प्रदेश छोड़ो।

गौरतलब है कि राज्य में सिंथेटिक दूध और उसके उत्पाद बनाने वालों के खिलाफ राज्य में अभियान जारी है। मिलावटखोरों पर राष्ट्रीय सुरक्षा कानून के तहत कार्रवाई की जा रही है। वही मिलावटखोरों की सूचना देने वाले को इनाम का प्रावधान किया गया है।

Tags:    

Similar News