मोदी के खिलाफ तैयार होगी महागठबंधन की रूपरेखा, 22 को एकजुट होंगे विपक्षी दल

मोदी के खिलाफ तैयार होगी महागठबंधन की रूपरेखा, 22 को एकजुट होंगे विपक्षी दल

Bhaskar Hindi
Update: 2018-11-10 19:31 GMT
मोदी के खिलाफ तैयार होगी महागठबंधन की रूपरेखा, 22 को एकजुट होंगे विपक्षी दल
हाईलाइट
  • पीएम मोदी के खिलाफ चंद्रबाबू नायडू कर रहे हैं विपक्षी दलों को लामबंद
  • महागठबंधन पर चर्चा के लिए 22 नवंबर को होगी विपक्षी दलों की बैठक

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव के दिन जैसे-जैसे नजदीक आ रहे हैं, वैसे-वैसे पीएम मोदी के नेतृत्व वाले NDA से दो-दो हाथ करने के लिए विपक्षी दलों की तैयारी भी तेज होती जा रही है। इस क्रम में 22 नवंबर को नई दिल्ली में विपक्षी दलों की एक बड़ी बैठक होने जा रही है, जिसमें नरेन्द्र मोदी को दोबारा सत्ता में आने से रोकने के लिए चर्चा होगी। यह जानकारी TDP नेता और आंध्रप्रदेश के मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू ने दी। नायडू ने कहा कि बीजेपी के खिलाफ सभी विपक्षी दल के एक कॉमन प्लैटफॉर्म तैयार करने और आगे के कार्यक्रम की रूपरेखा तैयार करने के लिए दिल्ली में 22 नवंबर को मीटिंग करेंगे।

कांग्रेस के महासचिव अशोक गहलोत के साथ मुलाकात के बाद नायडू ने प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए कहा, "मैं पिछले कुछ समय से लगातार अन्य विपक्षी दलों के नेताओं से एक कॉमन प्लैटफॉर्म बनाने के सम्बंध में चर्चा कर रहा हूं। सभी विपक्षी दलों का इसमें सहयोग भी मिल रहा है। कांग्रेस का सहयोग इसमें सबसे ज्यादा जरूरी है। हम अगली बैठक में तय करेंगे कि बीजेपी को हराने के लिए विपक्षी दलों की आगे की रणनीति क्या होगी और अपने लक्ष्य को हासिल करने के लिए एक साथ किस तरह से सभी दल आगे बढ़ सकेंगे।"

 नायडू ने इस दौरान सेव डिमॉक्रेसी, सेव नेशन, सेव इंस्टिट्यूशन का नारा भी दिया। उन्होंने कहा, "इस समय जिनके हाथों में देश की बागडोर है, उनसे देश को बचाना ही सबसे बड़ा एजेंडा है।"

बता दें कि नायडू ने हाल ही में क्षेत्रीय पार्टियों को बीजेपी के खिलाफ एकजुट करने के मकसद से जेडीएस नेता और पूर्व पीएम एचडी देवगौड़ा, कर्नाटक के मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी और डीएमके के अध्यक्ष एमके स्टालिन से भी मुलाकात की थी। वे 19 या 20 नवंबर को पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से भी इस सिलसिले में मुलाकात करने वाले हैं।

Tags:    

Similar News