पकौड़े बेचना जॉब, तो भीख मांगना भी रोजगार : चिदंबरम

पकौड़े बेचना जॉब, तो भीख मांगना भी रोजगार : चिदंबरम

Bhaskar Hindi
Update: 2018-01-29 04:04 GMT
पकौड़े बेचना जॉब, तो भीख मांगना भी रोजगार : चिदंबरम

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। कांग्रेस लीडर और पूर्व वित्त मंत्री पी. चिदंबरम ने पीएम मोदी के "पकौड़े" वाले बयान पर तंज कसते हुए कहा था कि "अगर पकौड़े बेचना जॉब है, तो फिर भीख मांगना भी रोजगार है।" इस बयान के बाद अब बीजेपी ने बड़ा हमला बोलते हुए इसे गरीबों का अपमान बताया है। बीजेपी ने एक वीडियो जारी कर कहा है कि "लाखों मेहनती भारतीयों की आजीविका की तुलना भीख से करके कांग्रेस ने गरीबों का अपमान किया है।" बता दें कि पीएम मोदी ने हाल ही में एक इंटरव्यू में सवालिया अंदाज में कहा था कि "किसी ऑफिस के बाहर पकौड़े बेचने का काम भी रोजगार होना चाहिए या नहीं?"


चिदंबरम ने क्या कहा था? 

पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम ने एक के बाद एक ट्वीट्स के जरिए बीजेपी और पीएम मोदी पर हमला बोला था। उन्होंने अपने एक ट्वीट में कहा कि "अगर पकौड़े बेचना भी नौकरी है, तो प्रधानमंत्री के इस लॉजिक के मुताबिक भीख मांगना भी नौकरी है। फिर तो भीख मांगने को मजबूर होने वाले गरीब और दिव्यांग लोगों को भी नौकरीपेशा मानना चाहिए।" चिदंबरम ने अगले ट्वीट में कहा था कि "एक केंद्रीय मंत्री चाहते हैं कि मनरेगा मजदूरों को भी जॉब होल्डर माना जाए। इसके मुताबिक, तो वो मजदूर 100 दिन तक जॉब होल्डर है, जबकि बाकी के 265 दिन जॉबलेस।" इसके अलावा चिदंबरम ने मोदी सरकार पर भी कई सवाल खड़े किए थे।

बीजेपी ने बताया- गरीबों का अपमान

चिदंबरम के इस बयान पर बीजेपी ने पलटवार करते हुए इसे गरीबों का "अपमान" बताया है। बीजेपी ने ट्विटर पर एक वीडियो शेयर करते हुए कहा है कि "कांग्रेस पार्टी ने गरीब और आकांक्षी भारतीयों का फिर से अपमान किया है। लाखों भारतीयों की आजीविका की तुलना भीख मांगने से करके कांग्रेस ने गरीबों का हमेशा की तरह अपममान किया है।" इसके आगे बीजेपी ने कहा कि "ईमानदार "चायवाले" को मिले ऐतिहासिक जनादेश को कांग्रेस अभी तक एक्सेप्ट नहीं कर पाई है।" इस वीडियो में बीजेपी ने कांग्रेस नेता मणिशंकर अय्यर के उस बयान का भी जिक्र किया है, जिसमें उन्होंने पीएम मोदी के लिए "नीच" शब्द का इस्तेमाल किया था।

पीएम मोदी ने क्या कहा था? 

प्रधानमंत्री नरेंद्र अपने साल के पहले इंटरव्यू में "पकौड़े" का जिक्र किया था, जिसके बाद सोशल मीडिया पर भी पीएम मोदी का मजाक उड़ा था। एक टीवी चैनल को दिए इंटरव्यू के दौरान एंकर ने जब पीएम मोदी से रोजगार को लेकर सवाल किया तो पीएम मोदी ने कहा कि "कोई मुझे बताएं कि अगर आप ऑफिस के बाहर किसी ने पकौड़े की दुकान लगाई और वो शाम को 200 रुपए रोज कमाकर घर जाता है। तो आप उसे रोजगार कहेंगे या नहीं?" इसके साथ ही पीएम मोदी ने ये भी कहा था कि "छोटा बिजनेस करने वाले भी आज रोजगार पैदा कर रहे हैं।"

Similar News