प्रधानमंत्री को दिल्ली हिंसा पर बयान देना चाहिए : कांग्रेस

प्रधानमंत्री को दिल्ली हिंसा पर बयान देना चाहिए : कांग्रेस

IANS News
Update: 2020-03-02 15:01 GMT
प्रधानमंत्री को दिल्ली हिंसा पर बयान देना चाहिए : कांग्रेस
हाईलाइट
  • प्रधानमंत्री को दिल्ली हिंसा पर बयान देना चाहिए : कांग्रेस

नई दिल्ली, 2 मार्च (आईएएनएस)। कांग्रेस ने सोमवार को संसद में दिल्ली हिंसा का मुद्दा उठाने के बाद मांग की कि प्रधानमंत्री को इस मुद्दे पर बोलना चाहिए।

संसद परिसर में गांधी प्रतिमा पर विरोध प्रदर्शन करते हुए कांग्रेस ने कहा कि वह किसी अन्य मुद्दे पर आगे बढ़ने से पहले दिल्ली हिंसा पर पूरी बहस चाहती है।

कांग्रेस सांसद मनीष तिवारी ने कहा, दिल्ली में हिंसा हुई है और 40 से अधिक लोग मारे गए हैं। सदन में चर्चा होनी चाहिए और प्रधानमंत्री को बयान देना चाहिए।

वहीं सत्तारूढ़ भाजपा ने आरोप लगाया कि कांग्रेस इस मुद्दे का राजनीतिकरण कर रही है। भाजपा ने कहा, लोकतंत्र में प्रधानमंत्री से चर्चा और बयान की मांग करना राजनीति है?

संसद में सोमवार को बजट सत्र एक बार फिर शुरू हुआ, जिसमें विपक्षी दलों ने 23-25 फरवरी के बीच पूर्वोत्तर दिल्ली के विभिन्न इलाकों में भड़की हिंसा के खिलाफ सरकार के खिलाफ नारे लगाए और विरोध प्रदर्शन किया। दिल्ली हिंसा में कम से कम 45 लोग अपनी जान गंवा चुके हैं और 300 से अधिक घायल हैं और कई लोग बेघर हो गए हैं।

यह हिंसा नागरिकता संशोधन अधिनियम (सीएए) के समर्थक व विरोधी समूहों के बीच झड़पों के बाद शुरू हुई।

संसद का बजट सत्र 31 जनवरी से शुरू हुआ था और 11 फरवरी को स्थगित होने के बाद दो मार्च से फिर से शुरू हुआ। इसका समापन तीन अप्रैल को होगा।

Tags:    

Similar News