आडवाणी का 93 वां जन्मदिन: पीएम मोदी ने लालकृष्ण आडवाणी को खिलाया केक, पैर छूकर लिया आशीर्वाद

आडवाणी का 93 वां जन्मदिन: पीएम मोदी ने लालकृष्ण आडवाणी को खिलाया केक, पैर छूकर लिया आशीर्वाद

Bhaskar Hindi
Update: 2020-11-08 06:09 GMT
हाईलाइट
  • पीएम मोदी ने आडवाणी को दी जन्मदिन की बधाई
  • पैर छूकर लिया आशीर्वाद
  • बीजेपी के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी का आज 93 वां जन्मदिन

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। भाजपा के वरिष्ठ नेता और अटल सरकार में उपप्रधानमंत्री रह चुके लालकृष्ण आडवाणी आज अपने जीवन के 93 साल पूरे कर चुके हैं। आडवाणी का जन्म 8 नवंबर को कराची के एक सिंधी परिवार में हुआ था। जन्मदिन के अवसर पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने दिल्ली स्थित उनके गृह निवास पर जाकर बधाई दी। पीएम मोदी ने हाथ जोड़कर उनका अभिवादन किया और पैर छूकर आशीर्वाद लिया। फूलों का गुलदस्ता भेंट कर पीएम मोदी ने उन्हें केक भी खिलाया। इस मौके पर गृह मंत्री अमित शाह और भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा भी मौजूद रहे। 

 

 

पीएम मोदी ने ट्वीट करते हुए लिखा, भाजपा को जन-जन तक पहुंचाने के साथ देश के विकास में अहम भूमिका निभाने वाले श्रद्धेय श्री लालकृष्ण आडवाणी जी को जन्मदिन की बहुत-बहुत बधाई। वे पार्टी के करोड़ों कार्यकर्ताओं के साथ ही देशवासियों के प्रत्यक्ष प्रेरणास्रोत हैं। मैं उनकी लंबी आयु और स्वस्थ जीवन की प्रार्थना करता हूं।

गृहमंत्री अमित शाह ने आडवाणी से मुलाकात कर जन्मदिन की बधाई दी

बता दें कि लाल कृष्ण आडवाणी का जन्म पाकिस्तान के कराची में 8 नवंबर, 1927 को एक हिंदू सिंधी परिवार में हुआ था। उनके पिता का नाम किशनचंद आडवाणी और मां का नाम ज्ञानी देवी है। उनके पिता पेशे से एक उद्यमी थे। शुरुआती शिक्षा उन्होंने कराची के सेंट पैट्रिक हाई स्कूल से ग्रहण की थी। इसके बाद उन्होंने हैदराबाद, सिंध के डीजी नेशनल स्कूल में दाखिला लिया। लाल कृष्ण आडवाणी 2002 से 2004 के बीच अटल बिहारी वाजपेयी की सरकार में भारत के सातवें उप प्रधानमंत्री का पद संभाल चुके हैं। इससे पहले वह 1998 से 2004 के बीच भाजपा के नेतृत्व वाले नेशनल डेमोक्रेटिक अलायंस (एनडीए) में गृहमंत्री रह चुके हैं। 

 

Tags:    

Similar News