कर्नाटक के कोलार में बोले राहुल, अब किसानों और रोजगार की बात नहीं करते पीएम

कर्नाटक के कोलार में बोले राहुल, अब किसानों और रोजगार की बात नहीं करते पीएम

Bhaskar Hindi
Update: 2019-04-13 06:38 GMT
कर्नाटक के कोलार में बोले राहुल, अब किसानों और रोजगार की बात नहीं करते पीएम
हाईलाइट
  • कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी आज कर्नाटक के दौरे पर।
  • कोलार के बाद चित्रदुर्ग और केआर नगर में करेंगे चुनावी रैलियां।

डिजिटल डेस्क, बेंगलुरू। लोकसभा चुनाव प्रचार के लिए कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी शनिवार को कर्नाटक के दौरे पर हैं। राहुल गांधी ने सबसे पहले कर्नाटक के मंड्या संसदीय निर्वाचन क्षेत्र के कोलार में रैली को संबोधित किया। इसके बाद वह चित्रदुर्ग में रैली को संबोधित कर रहे हैं। 

कोलार में रैली के दौरान राहुल गांधी ने बीजेपी और पीएम मोदी पर जमकर निशाना साधा। राहुल ने किसानों और रोजगार के मुद्दे को लेकर कहा, पीएम मोदी ने किसानों की कर्जमाफी और युवाओं को रोजगार देने के वादे किए थे उसे पूरा नहीं किया। अब वह किसानों और रोजगार की बात ही नहीं करते हैं।

राहुल ने पीएम मोदी पर वादाखिलाफी का आरोप लगाते हुए कहा, पांच साल पहले प्रधानमंत्री ने किसानों को सही दाम, दो करोड़ युवाओं को रोजगार और 15 लाख रुपये हर बैंक अकाउंट में डालने का वादा किया था लेकिन पूरा नहीं किया। राहुल ने कहा, अब पीएम नरेंद्र मोदी ना तो किसानों की बात करते हैं और ना ही रोजगार की बात। बीजेपी के घोषणा पत्र पर भी राहुल ने निशाना साधते हुए कहा, उनके घोषणा पत्र में रोजगार को लेकर कुछ नहीं लिखा गया है। हम किसान की रक्षा करेंगे और युवाओं को रोजगार देंगे। 22 लाख सरकारी नौकरियां खाली पड़ी हैं। एक साल में कांग्रेस सरकार इस पर नियुक्ति करेगी। देश में पंचायत लेवल पर 10 लाख युवाओं को रोजगार दिया जाएगा।

राहुल ने 2019 लोकसभा चुनाव को विचारधारा की लड़ाई बताया है। एक तरफ नफरत और देश को तोड़ने की विचारधारा है दूसरी तरफ प्यार और देश को जोड़ने की विचारधारा है। कोलार और चित्रदुर्ग के बाद राहुल गांधी के.आर. नगर में चुनावी रैली को संबोधित करेंगे। आपको बता दें कि राहुल गांधी 18 मार्च को बेंगलुरू में और 31 मार्च को कलबुर्गी में रैलियां कर चुके हैं। इससे पहले, 9 मार्च को भी उन्होंने हावेरी में पार्टी की जनसभा को संबोधित किया था। कर्नाटक में लोकसभा की 28 सीटें हैं। मध्य कर्नाटक की 14 सीटों के लिए मतदान 18 अप्रैल को होगा। बाकी 14 सीटें तटीय व उत्तरी क्षेत्र में हैं, जहां 23 अप्रैल को मतदान होना है। सभी सीटों के लिए 23 मई को मतगणना होगी।

Tags:    

Similar News