सीएए पर 10 वाक्य बोल कर दिखाएं राहुल : नड्डा

सीएए पर 10 वाक्य बोल कर दिखाएं राहुल : नड्डा

IANS News
Update: 2020-01-18 15:30 GMT
सीएए पर 10 वाक्य बोल कर दिखाएं राहुल : नड्डा
हाईलाइट
  • सीएए पर 10 वाक्य बोल कर दिखाएं राहुल : नड्डा

नई दिल्ली, 18 जनवरी (आईएएनएस)। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के कार्यकारी अध्यक्ष जे.पी. नड्डा शनिवार को नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) को लेकर कांग्रेस और विपक्ष पर हमलावर हुए। उन्होंने पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को एक बार फिर चुनौती देते हुए कहा कि वह सीएए के बारे में 10 वाक्य बोल कर दिखाएं।

उन्होंने कहा, राहुल सिर्फ लोगों में भ्रम और अफवाह फैलाते हैं।

पार्टी के राष्ट्रीय कार्यालय में पाकिस्तान से आए दलित ओट समाज के लोगों को सबोधित करते हुए नड्डा ने कहा, मोदी जी ने आपकी राहें आसान कर दी हैं। अब आप इस देश के नागरिक हैं और आपको वे सारे अधिकार प्राप्त हैं, जो देश के अन्य नागरिकों को हैं।

नड्डा ने कहा, भारत की जनता ने हमें ताकत दी, और इस काम के लिए मोदीजी ने और अमित शाहजी ने हिम्मत दिखाई। पाकिस्तान में हिंदुओं के साथ क्या हो रहा है, इससे सभी परिचित हैं। 1947 में बंटवारे के समय लाखों लोग मारे गए।

उन्होंने कहा, गांधीजी, नेहरूजी और मनमोहन सिंह ने शरणार्थियों की नागरिकता की पैरवी की। लेकिन जब मोदीजी ने पहल की और पाकिस्तान, अफगानिस्तान और बंगलादेश से आए लोगों को नागरिकता दी, तो कांग्रेस भड़क गई है। अब कांग्रेस लोगों को भड़का रही है। गुमराह कर रही है। लोगों के बीच गलतबयानी कर रही है कि उनकी नागरिकता चली जाएगी।

भाजपा के कार्यकारी अध्यक्ष ने कांग्रेस पार्टी से प्रश्न करते हुए कहा, जिन लोगों को इस कानून से नागरिकता मिली है, उनमें से 70 फीसदी तक लोग दलित हैं। कांग्रेस जबाव दे कि आखिर इस कानून में खराबी क्या है। कांग्रेस के लिए वोट पहले है और देश बाद में, लेकिन हमारे लिए देश पहले है।

Tags:    

Similar News