दिल्ली हाईकोर्ट के 6 अधिवक्ताओं को न्यायाधीश बनाने की अनुशंसा

दिल्ली हाईकोर्ट के 6 अधिवक्ताओं को न्यायाधीश बनाने की अनुशंसा

IANS News
Update: 2020-08-18 13:30 GMT
दिल्ली हाईकोर्ट के 6 अधिवक्ताओं को न्यायाधीश बनाने की अनुशंसा

नई दिल्ली, 18 अगस्त (आईएएनएस)। प्रधान न्यायाधीश एस.ए. बोबडे की अध्यक्षता में सुप्रीम कोर्ट के कॉलेजियम ने दिल्ली उच्च न्यायालय के छह अधिवक्ताओं की न्यायाधीशों के रूप में नियुक्ति की अनुशंसा की है।

बोबडे के साथ, न्यायमूर्ति एन.वी. रमन्ना, अरुण मिश्रा, आर. एफ नरीमन और यू.यू ललित कॉलेजियम में शामिल हैं।

सोमवार को हुई बैठक में कॉलेजियम ने अधिवक्ता जसमीत सिंह, अमित बंसल, तारा वितास्ता गंजू, अनीश दयाल, अमित शर्मा और मिनी पुष्करना ने दिल्ली उच्च न्यायालय के न्यायाधीशों के रूप में अनुशंसा की।

इससे पहले कॉलेजियम ने इलाहबाद, केरल और गुजरात हाईकोर्ट के न्यायाधीशों व न्यायिक अधिकारियों के रूप में नियुक्ति की अनुशंसा की थी।

14 अगस्त को हुई बैठक में कॉलेजियम ने इलाहबाद हाईकोर्ट के न्यायाधीश के रूप में न्यायिक अधिकारियों सुभाष चंद्र, संजय कुमार पचौरी, सुभाष चंद्र शर्मा और सरोज यादव के नामों की अनुशंसा की थी।

कॉलेजियम ने इसके अलावा अधिवक्ता जियाद रहमान और मुरली पुरुषोत्तम और न्यायिक अधिकारी कौसर इडप्पागठ और करुणाकरण बाबू को केरल उच्च न्यायालय के न्यायाधिश के रूप नियुक्ति की स्वीकृति के प्रस्ताव को अपनी मंजूरी दी थी।

इसके अलावा कॉलेजियम ने निर्जरकुमार सुशीलकुमार देसाई, वैभवी देवांग नानावती और निखिल श्रीधरन करियल को गुजरात उच्च न्यायालय के न्यायाधीशों के रूप में नियुक्ति की मंजूरी दी।

कॉलेजियम का निर्णय कोर्ट की वेबसाइट पर उपलब्ध है।

आरएचए/एसजीके

Tags:    

Similar News