हिमाचल के सोलन में रोपवे हादसा, बीच रास्ते में अटकी केबल कार, सभी 11 टूरिस्टों को सुरक्षित बचा लिया गया

राहत कार्य जारी  हिमाचल के सोलन में रोपवे हादसा, बीच रास्ते में अटकी केबल कार, सभी 11 टूरिस्टों को सुरक्षित बचा लिया गया

ANAND VANI
Update: 2022-06-20 11:13 GMT
 हिमाचल के सोलन में रोपवे हादसा, बीच रास्ते में अटकी केबल कार, सभी 11 टूरिस्टों को सुरक्षित बचा लिया गया
हाईलाइट
  • रेस्क्यू जारी
  • रोपवे में फंसे 11लोग

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली, आनंद जोनवार।  हिमाचल के सोलन में एक हादसा हुआ है। यहां पर एक रोपवे में (केबल कार) में 11 सैलानी फंस गए हैं।सभी सुरक्षित बचा लिए गए।

परवाणू रेस्क्यू ऑपरेशन पर ओंकार चंद शर्मा, प्रिंसिपल सेक्रेटरी, आपदा प्रबंधन शिमला ने जानकारी देते हुए बताया कि केबल कार्ट में एक तकनीकी दिक़्कत के चलते यह बंद हो गई थी। जो ट्रोली ऊपर से नीचे आती है उनमें 4 लोग फंसे थे जिनको बचा लिया गया है। जो मुख्य ट्रोली है वह मुख्य स्टेशन से करीब 125 मीटर दूर फंसी है

               

केबल कार में खराबी आ जाने के कारण बीच में ही अटक गई है। राहत बचाव दल लोगों से रस्सी के सहारे नीचे उतरने को कह रहा है मगर लोग तैयार नहीं है,प्रशासन ने तेजी दिखाते हुए रोप वे में फंसे सभी 11 टूरिस्टों को सुरक्षित बचा लिया हैं। जानकारी के मुताबिक पांच परिवारों के दस लोग थे, वहीं एक टूरिस्ट कोलकाता का बताया जा रहा हैं।

                 

डीएसपी परवाणू प्रणव चौहान ने जानकारी देते हुए बताया है कि केबल कार सिस्टम में तकनीकी खराबी के कारण 2 वरिष्ठ नागरिकों और 4 महिलाओं सहित 11 लोग पिछले डेढ़ घंटे से केबल कार ट्रॉली में फंसे हुए हैं। बचाव अभियान जारी है।

Tags:    

Similar News