दिल्ली: 3 राज्यसभा सीटों के लिए AAP का 'चौथा उम्मीदवार', बस इनके पास 'पैसा' नहीं है

दिल्ली: 3 राज्यसभा सीटों के लिए AAP का 'चौथा उम्मीदवार', बस इनके पास 'पैसा' नहीं है

Bhaskar Hindi
Update: 2018-01-05 04:20 GMT
दिल्ली: 3 राज्यसभा सीटों के लिए AAP का 'चौथा उम्मीदवार', बस इनके पास 'पैसा' नहीं है

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। दिल्ली में 3 राज्यसभा सीटों के लिए 16 जनवरी को वोटिंग होनी है। इसके लिए आम आदमी पार्टी ने तीन उम्मीदवार संजय सिंह, नारायण दास गुप्ता और सुशील गुप्ता को उतारा है। अब इसमें एक नया पेंच विधायक कपिल मिश्रा ने जोड़ दिया है। कपिल मिश्रा ने 3 सीटों पर "आप" का "चौथा उम्मीदवार" उतार दिया है। दिल्ली सरकार में मंत्री रह चुके कपिल मिश्रा ने पार्टी की दिवंगत कार्यकर्ता संतोष कोली की मां कलावती कोली को "चौथा उम्मीदवार" बनाया है। उन्होंने ट्वीट कर विधायकों से कलावती कोली के समर्थन में वोट देने की अपील भी की है।


कपिल मिश्रा ने क्या किया है ट्वीट?

 

 

अरविंद केजरीवाल सरकार में मंत्री रह चुके कपिल मिश्रा ने ट्वीट कर कहा है कि "कलावती कोली जी सुबह 11:30 बजे अरविंद केजरीवाल के घर नॉमिनेशन के लिए समर्थन मांगने जाएंगी। उन्होंने AAP के सभी विधायकों से भी समर्थन देने की अपील की है।" इस ट्वीट में आगे लिखा है कि "कलावती सीएम हाउस से ही हर विधायक को निजी तौर पर फोन करेंगी और अपने लिए समर्थन मांगेंगी।"

इनके पास पैसा नहीं है

 

 

इस ट्वीट से पहले कपिल मिश्रा ने एक और ट्वीट किया। इस ट्वीट में उन्होंने सुशील गुप्ता और कलावती कोली की फोटो लगाकर पूछा है कि इनमें से किसको राज्यसभा में जाना चाहिए? इस ट्वीट में आगे कपिल ने लिखा है "मैं पीएसी और पार्टी के सभी विधायकों से अपील करता हूं कि कलावती जी को राज्यसभा भेजने के लिए समर्थन करें।" इसमें आगे उन्होंने कहा है कि "सिर्फ इनकी एक कमी है, इनके पास पैसा नहीं है।" इससे पहले भी कपिल ने एक ट्वीट किया था, जिसमें लिखा था कि "शहीद संतोष कोली की मां कलावती कोली को याद रखिए, अरविंद केजरीवाल आपने सालों तक इनका नमक खाया है।"

कौन हैं संतोष कोली? 

संतोष कोली का जन्म नॉर्थ ईस्ट दिल्ली के एक गरीब परिवार में जन्म हुआ था। संतोष कोली, केजरीवाल के "एंटी-करप्शन मूवमेंट" से 2002 से जुड़ी हुई थी। साल 2013 में आम आदमी पार्टी की नेता संतोष कोली एक रोड एक्सीडेंट में घायल हो गई थी। 37 दिनों तक उनका हॉस्पिटल में इलाज चला, लेकिन उन्हें बचाया नहीं जा सका। संतोष कोली सिर्फ 28 साल की उम्र में ही इस दुनिया को छोड़कर चलीं गईं। आप ने 2013 के विधानसभा चुनावों में संतोष कोली को सीमापुरी सीट से चुनाव लड़ने के लिए टिकट दिया था। 

Similar News