लंदन में चांदी की चम्मच चोरी करते पकड़े गए ममता बनर्जी के अधिकारी

लंदन में चांदी की चम्मच चोरी करते पकड़े गए ममता बनर्जी के अधिकारी

Bhaskar Hindi
Update: 2018-01-10 10:28 GMT
लंदन में चांदी की चम्मच चोरी करते पकड़े गए ममता बनर्जी के अधिकारी

डिजिटल डेस्क, कोलकत्ता। पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी को अपने लंदन दौरे के दौरान बहुत ही शर्मिंदगी का सामना करना पड़ा। एक बड़ी इंग्लिश मैग्जीन में छपी खबर के अनुसार ममता बनर्जी के साथ लंदन दौरे पर गए पत्रकारों ने डिनर के दौरान चांदी की चम्मचें चुरा ली। चोरी की यह पूरी घटना सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गयी, जिसे होटल का स्टॉफ लाइव देख रहा था। गौरतलब है कि ऐसा तब हुआ जब यहां मेहमानों के लिए लग्जरी होटल में डिनर का आयोजन किया गया था। चौकाने वाली बात ये है कि सारे आरोपी बहुत ही सम्मानित और प्रतिष्ठित संस्थानों के संपादक और वरिष्ठ पत्रकार थे।

रिपोर्ट के मुताबिक लंदन के लग्जरी होटल में सीएम के सम्मान में डिनर आयोजित किया गया था। डिनर में ममता बनर्जी के साथ इंडिया और इंग्लैंड के जाने माने लोगों को भी इनवाइट किया गया था। इसमें राजनीतिज्ञ, उद्योगपति और पत्रकार भी शामिल थे। इस डिनर में वो सभी वरिष्ठ पत्रकार भी मौजूद थे जो हमेशा ममता बनर्जी के साथ दौरे पर जाते हैं। उन्हीं में सबसे पहले एक नामी बांग्ला दैनिक के वरिष्ठ पत्रकार ने चांदी के चम्मच को जेब में रख लिया। इसके बाद अन्य कुछ पत्रकारों ने भी चम्मच को अपने-अपने बैगों में छुपा लिया। चोरी का पूरा वाकया सीसीटीवी में कैद हो गया।

एक अन्य बंगाली पत्रकार ने बताया कि चोरी के आरोप में पकड़े गए पत्रकारों को ये लग रहा था कि वहां लगे सारे सीसीटीवी कैमरे खराब हैं। क्योंकि ज्यादातर अच्छी जगहों पर बंगाल में सीसीटीवी खराब ही रहते हैं, लेकिन वहां के सारे कैमरे काम कर रहे थे। रिपोर्ट के अनुसार होटल के सुरक्षाकर्मियों ने जब पत्रकारों को चोरी करते हुए देखा तो उन्हें बताया गया कि वह जो कुछ कर रहे हैं वह कैमरे में नजर आ रहा है। उन्हें होटल में चोरी करते हुए देखा जा रहा है। इस दौरान सीएम के साथ गए एक शख्स ने दावा किया कि उन्होंने चोरी नहीं की। सुरक्षा अधिकारी चाहें तो उनकी तलाश ले सकते हैं, लेकिन सीसीटीवी फुटेज में सारी सच्चाई सामने आ गई। शख्स ने चांदी का सामान चुराकर अपने बैग में रखा था।

सीसीटीवी फुटेज देखते ही सारे आरोपियों के सुर नरम पड़ गए और उन्होंने चम्मच लौटा दिए। साथ में 50 पाउंड का जुर्माना भी अदा किया। जिस संस्थान के लिए यह वरिष्ठ पत्रकार काम करते हैं उसने किसी भी तरह की प्रतिकिया देने से इंकार कर दिया है। 


 

Similar News