बिहार सीएम नीतीश कुमार के काफिले पर हुआ पत्थरों से हमला

बिहार सीएम नीतीश कुमार के काफिले पर हुआ पत्थरों से हमला

Bhaskar Hindi
Update: 2018-01-12 11:20 GMT
बिहार सीएम नीतीश कुमार के काफिले पर हुआ पत्थरों से हमला

डिजिटल डेस्क, पटना। बिहार के मुख्यमंत्री और जनता दल यूनाईटेड के सुप्रीमो नीतीश कुमार के काफिले पर हमला किया गया है। यह घटना बिहार में बक्सर के नंदर गांव में हुई है। यहां नीतीश कुमार की समीक्षा यात्रा के दौरान उपद्रवियों ने उनके काफिले पर जमकर पत्थर बरसाए। सुरक्षाकर्मियों ने सीएम को तो सुरक्षित बचा लिया, लेकिन इस क्रम में कुछ सुरक्षाकर्मी घायल हो गए। सीएम पर यह हमला दलित ग्रामीणों ने किया है। गांव में विकास नहीं होने से ये लोग नाराज दिख रहे थे।

जानकारी के अनुसार नंदर गांव वालों का आरोप है कि मुख्यमंत्री के 7 निश्चय कार्यक्रम के तहत कोई भी काम उस गांव में नहीं हुआ था। इससे गांव वाले नाराज थे। पत्थरबाजी वाली जगह से करीब 2 किमी दूर हरियाणा फर्म पर सीएम की सभा होनी थी। समीक्षा यात्रा पर निकले मुख्यमंत्री को कुछ लोग दलित बस्ती लाने की मांग कर रहे थे ताकि मुख्यमंत्री वहां का विकास देख सकें। इसी बात पर विवाद हो गया। फिर स्थानीय लोगों ने वहां से गुजर रहे सीएम के काफिले पर पत्थरबाजी शुरू कर दी।

बता दें कि सीएम की समीक्षा और विकास यात्रा के लिए कड़ी सिक्यॉरिटी की गई थी, जिसके लिए काफी संख्या में सुरक्षाबलों की तैनाती की गई थी। साथ ही सभी रास्ते सीसीटीवी कैमरे की निगरानी में रहने की बात कही गई थी। ऐसे में इस तरह की लापरवाही से प्रशासन घेरे में है। हमले में नीतीश को तो सुरक्षापूर्व निकाल लिया गया था लेकिन उनकी सुरक्षा में लगाई गई गाड़ियों को तोड़-फोड़ दिया गया। नीतीश के सुरक्षाकर्मी भी इस हमले में घायल हो गए।

गौरतलब है कि इससे पहले भी नीतीश कुमार को मध्य दिसंबर में समीक्षा यात्रा के दौरान मधुबनी में वित्त रहित शिक्षकों के विरोध का सामना करना पड़ा था। उन्हें वित्त रहित शिक्षकों ने काले झंडे दिखाए थे। राज्य के पूर्व उप मुख्यमंत्री और विपक्ष के नेता तेजस्वी यादव भी आरोप लगाते रहे हैं कि मुख्यमंत्री विकास की समीक्षा नहीं बल्कि वोटों की समीक्षा यात्रा पर निकले हैं। इसलिए उन्हें जगह-जगह लोगों का विरोध झेलना पड़ रहा है।

Similar News