फेसबुक पर सुप्रीम कोर्ट सख्त, समन रद्द करने से किया इंकार

फेसबुक पर सुप्रीम कोर्ट सख्त, समन रद्द करने से किया इंकार

Juhi Verma
Update: 2021-07-08 11:21 GMT
फेसबुक पर सुप्रीम कोर्ट सख्त, समन रद्द करने से किया इंकार
हाईलाइट
  • सुप्रीम कोर्ट में फेसबुक की याचिका रद्द

डिजिटल डेस्क, दिल्ली। फेसबुक के वाइस प्रेसिडेंट अजित मोहन को दिल्ली विधानसभा की कमेटी के सामने पेश होना ही होगा। आपको बात दें कि अजित मोहन ने सुप्रीम कोर्ट के सामने गुहार लगाई थी कि उन्हें जारी समन रद्द कर दिया जाए। पर गुरूवार को सुप्रीम कोर्ट से इससे इंकार कर दिया। आपको बता दें दिल्ली विधानसभा की एक कमेटी पीस एंड हारमनी ने फेसबुक को एक समन जारी किया। दिल्ली हिंसा के दौरान भड़काने वाली सामग्री पर रोक लगाने में फेसबुक को नाकाम मानते हुए ये समन जारी किया गया।
हालांकि अदालत ने ये भी साफ कर दिया कि कानून व्यवस्था बनाए रखने का अधिकार क्षेत्र दिल्ली विधानसभा के पास नहीं आता। लिहाजा खुद अजित मोहन चाहें तो वो कमेटी के सवालों के जवाब देने से इंकार कर सकते हैं। दिल्ली हिंसा मामले में जारी समन को अजित मोहन ने फरवरी में अदालत में चुनौती दी थी। पर उस वक्त सर्वोच्च न्यायालय ने अपना फैसला सुरक्षित रख लिया था। जिस पर आज फैसला सुनाया गया है।
दिल्ली दंगों पर विधानसभा की कमेटी जांच और सुनवाई कर रही है। पीस एंड हारमनी कमेटी ने फेसबुक को भी समन जारी किया था ताकि फेसबुक की भूमिका की भी जांच हो सके। अब जब सुप्रीम कोर्ट ने अजित मोहन की याचिका रद्द कर दी है तो ये माना जा रहा है कि कमेटी के सुनवाई आगे बढ़ सकेगी। 
 

Tags:    

Similar News