सुशांत केस: आज फिर से कूपर अस्पताल गई CBI की टीम, ED अफसरों से भी ली वित्तीय लेन-देन की जानकारी

सुशांत केस: आज फिर से कूपर अस्पताल गई CBI की टीम, ED अफसरों से भी ली वित्तीय लेन-देन की जानकारी

Bhaskar Hindi
Update: 2020-08-25 04:48 GMT
सुशांत केस: आज फिर से कूपर अस्पताल गई CBI की टीम, ED अफसरों से भी ली वित्तीय लेन-देन की जानकारी

डिजिटल डेस्क, मुंबई। सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) मामले में सीबीआई की जांच का आज (25 अगस्त) पांचवां दिन रहा। पहले दिन से ही सीबीआई तेज रफ्तार से हर एंगल से केस की जांच कर रही है। तहकीकात हर रोज रोजाना नया मोड़ ले रही है। अब तक एजेंसी ने इस मामले से जुड़े कई अहम गवाहों से पूछताछ की है। सीबीआई सुशांत की साइकोलॉजिकल अटॉप्सी कराएगी। इसके अलावा किसी भी वक्त रिया चक्रवर्ती और उनके परिवार को समन भेजकर पूछताछ के लिए बुला सकती है।

मंगलवार सुबह से सीबीआई ने फिर से पूछताछ का दौर शुरू किया। सीबीआई ने DRDO गेस्ट हाउस में सिद्धार्थ पिठानी, कुक नीरज, सुशांत के सीए संदीप श्रीधर और रिया के सीए रजत मेवाती से पूछताछ की। इसके अलावा टीम ने ED के अधिकारियों से मुलाकात कर सुशांत के वित्तीय लेन-देन से जुड़ी जानकारी ली। मुंबई पुलिस के अधिकारी भी गेस्ट हाउस पहुंचे थे। बता दें कि, सुशांत केस की जांच कर रही सीबीआई की टीम मुंबई में DRDO गेस्ट हाउस में ही ठहरी हुई है।

आज फिर से कूपर अस्पताल पहुंची सीबीआई की टीम
सीबीआई की टीम आज फिर से कूपर अस्पताल गई और वहां से सुशांत मामले से जुड़े कागजात लिए। सोमवार को भी सीबीआई अधिकारियों ने उन डॉक्टरों से बात की थी जिन्होंने सुशांत का पोस्टमार्टम किया था। गौरतलब है कि, एक्टर की पोस्टमार्टम रिपोर्ट पर सवाल उठ रहे हैं, क्योंकि रिपोर्ट में सुशांत के मौत के वक्त का जिक्र नहीं है। एम्स के डॉक्टर्स शुक्रवार को सुशांत की ऑटोप्सी और विसरा रिपोर्ट की जांच सौंपेंगे। बता दें कि, चार डॉक्टरों की टीम सुशांत की ऑटोप्सी और विसरा रिपोर्ट की दोबारा से जांच कर रही है।

ED के अधिकारियों ने CBI को सुशांत से जुड़ी वित्तीय जानकारी साझा की। सीबीआई के साथ फोन डाटा का एनालिसिस भी शेयर किया। गौरतलब है कि, ईडी सुशांत केस में मनी लॉन्ड्रिंग के तहत जांच कर रही है। इसको लेकर ईडी कई लोगों से पूछताछ भी कर चुकी है।

सुशांत को अपना करीबी दोस्त बताने वाले संदीप सिंह की कॉल डिटेल्स से चौकाने वाला खुलासा हुआ है। संदीप की कॉल डिटेल्स से पता चला है, बीते एक साल के दौरान उनके और सुशांत सिंह के बीच में कोई भी बातचीत नहीं हुई। ऐसे में सवाल उठ रहे हैं कि, किस वजह से संदीन ने सुशांत का करीबी दोस्त होने का दावा किया। कॉल डिटेल्स में ये भी पता चला है कि, संदीप ने सुशांत की मौत के बाद एंबुलेस के ड्राइवर को कॉल किया था। 14 जून को 3 बार और 16 जून को एक बार संदीप ने ड्राइवर को फोन किया था। 

सुशांत मौत मामले में जांच के चौथे दिन सीबीआई ने उन्हीं चारों लोगों के साथ जांच को आगे बढ़ाया जिनसे शुरुआती 3 दिनों के दौरान पूछताछ की गई थी। CBI ने सोमवार को भी फ्लैटमेट सिद्धार्थ पिठानी से DRDO गेस्ट हाउस में करीब दस घंटे पूछताछ की। इसके अलावा सुशांत के कर्मचारी नीरज सिंह और दीपेश सावंत, कुक केशव और पूर्व एकाउंटेंट रजत मेवाती से भी पूछताछ की थी।

वहीं सीबीआई की टीम ने कूपर अस्पताल पहुंचकर उन डॉक्टरों से पूछताछ की जिन्होंने सुशांत के शव का पोस्टमार्टम किया था। इसके साथ ही सीबीआई की टीम उस होटल में भी गई, जहां पर यूरोप दौरे से आने के बाद सुशांत और रिया रुके थे। होटल में पहुंचने के बाद सीबीआई की टीम ने वहां पर सिक्योरिटी इंचार्ज से जानकारी हासिल की। इसके अलावा सीबीआई की टीम कोटक महिंद्रा बैंक गई थी, जिसमें सुशांत का खाता है। 

Tags:    

Similar News