गौतमबुद्धनगर में 9.17 लाख पौधे लगाने का लक्ष्य

गौतमबुद्धनगर में 9.17 लाख पौधे लगाने का लक्ष्य

IANS News
Update: 2020-07-05 10:30 GMT
हाईलाइट
  • गौतमबुद्धनगर में 9.17 लाख पौधे लगाने का लक्ष्य

गौतमबुद्धनगर, 5 जुलाई (आईएएनएस)। एक दिन में पूरे प्रदेश में 25 करोड़ से अधिक पौधे लगाये जाने के प्रदेश सरकार के मिशन वृक्षारोपण-2020 कार्यक्रम के अंतर्गत रविवार को पुलिस लाइन सूरजपुर और फायर ब्रिगेड स्टेशन फेस टू में पुलिस कमिश्नर आलोक सिंह ने वृक्षारोपण कर अभियान का शुभारंभ किया। गौतमबुद्धनगर में 860 स्थानों पर 9.17 लाख पौधे लगाने का लक्ष्य है।

पुलिस कमिश्नर आलोक सिंह ने बताया, इस मिशन के अन्तर्गत जन सहभागिता और अन्तर्विभागीय समन्वय के माध्यम से पूरे प्रदेश में एक दिन में 25 करोड़ से अधिक औषधीय, फलदार, पर्यावरणीय, छायादार आदि प्रजातियों के पौधे रोपे जा रहे हैं।

उन्होंने कहा, गौतमबुद्धनगर में 860 स्थानों पर 9.17 लाख पौध लगाने का लक्ष्य शासन से मिला है, जिसे सभी विभाग और संस्थाएं जन सहभागिता व जन सहयोग से पूरा करेंगे।

पुलिस कमिश्नर आलोक सिंह ने सभी से बढ़चढ़ कर मिशन वृक्षारोपण अभियान में भाग लेकर अधिक से अधिक पौधे लगाने तथा रोपित पौधों की अच्छे से देखभाल करने की अपील भी की।

इस अभियान में अपर पुलिस आयुक्त अखिलेश कुमार, अपर पुलिस आयुक्त श्रीपर्णा गांगुली सहित सभी पुलिस अधिकारियों व अन्य पुलिस कर्मियों द्वारा बड़ी संख्या में पौधे लगाये गये। इसके अतिरिक्त सभी पुलिस थानों में भी मिशन वृक्षारोपण के अंतर्गत पौधारोपण किया गया।

Tags:    

Similar News