'तेजस्वी तो बहाना था, सृजन घोटाले का पाप चुकाना था'

'तेजस्वी तो बहाना था, सृजन घोटाले का पाप चुकाना था'

Bhaskar Hindi
Update: 2017-09-10 11:31 GMT
'तेजस्वी तो बहाना था, सृजन घोटाले का पाप चुकाना था'

डिजिटल डेस्क, पटना। बिहार की राजनीति में इस बार राजद सुप्रीमो लालू यादव एंड फैमिली ने भागलपुर में सीएम नीतीश कुमार और डिप्टी सीएम सुशील मोदी के खिलाफ आवाज बुलंद की है। बिहार विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने यहां भागलपुर में "सृजन के दुर्जनों का विसर्जन" नाम की इस रैली को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने सृजन घोटाले को उजागर करने की बात करते हुए कहा कि दरअसल सीएम के लिए तेजस्वी तो बहाना था सृजन घोटाले का पाप चुकाना था।

तेजस्वी रविवार को भागलपुर के सैंडिस मैदान में सृजन घोटाले के सिलसिले में आयोजित रैली में बोल रहे थे। यहां उन्होंने सीबीआई से नीतीश कुमार और सुशील मोदी पर सृजन घोटाले में मामला दर्ज कर पूछताछ करने की मांग की है। यहां तेजस्वी के चेहरे पर सरकार जाने का दर्द साफ झलक रहा था। तेजस्वी ने लोगों से पूछा कि दुर्जन कौन कौन हैं? फिर कहा कि नीतीश कुमार और सुशील मोदी वह दुर्जन हैं, जिनका विसर्जन करना हैं।

तेजस्वी यादव के भाषण में केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह पूर्व मंत्री, शहनवाज हुसैन और संसद निशिकांत दुबे भी निशाने पर रहे। इन नेताओं पर आरजेडी नेता ने आरोप लगाया कि इन्होंने गरीबों का पैसा लुटवाया है। रैली के मंच से तेजस्वी यादव ने नीतीश कुमार से कई सवाल किए। उन्होंने कहा कि सृजन घोटाला हुआ तो आपकी अंतरात्मा क्यों नहीं जागा? आपने नैतिक जिम्मेदारी लेते हुए इस्तीफा क्यों नहीं दिया?

तेजस्वी यादव ने अपने आप को लालू यादव का बेटा नहीं, धर्म पुत्र बताया। कहा- "हमलोगों को फंसाया जा रहा है। मैं सीबीआई से कहता हूं कि निश्पक्ष होकर जांच करिए पूरा साथ देंगे। तेजस्वी ने कहा कि 2006 से चल रहे इस घोटाले में मुख्यमंत्री ने 10 साल तक जांच के आदेश क्यों नहीं दिए। उन्होंने सुशील मोदी के चचेरी बहन रेखा मोदी का नाम लेते हुए कहा कि उनका इस घोटोले से डायरेक्ट संलिप्तता है।

Similar News