तेलंगाना सीएम के हेलीकॉप्टर में लगी आग, बाल-बाल बचे

तेलंगाना सीएम के हेलीकॉप्टर में लगी आग, बाल-बाल बचे

Bhaskar Hindi
Update: 2018-02-27 13:23 GMT
तेलंगाना सीएम के हेलीकॉप्टर में लगी आग, बाल-बाल बचे

डिजिटल डेस्क, हैदराबाद। तेलंगाना के मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर के हेलीकॉप्टर में अचानक आग लग गई। जिस वक्त हेलीकॉप्टर हादसे का शिकार हुआ उस वक्त सीएम चंद्रशेखर भी हेलीकॉप्टर में ही मौजूद थे। दरअसल मंगलवार को चंद्रशेखर राव का हेलीकॉप्टर करीमनगर जिले से उड़ान भरने वाला था। उड़ान से चंद मिनट पहले हैलीकॉप्टर से धुंआ उठता हुआ दिखाई दिया। जिसके बाद तत्काल आग पर काबू पाया गया।

अधिकारियों के मुताबिक हेलीकॉप्टर के अंदर रखे एक बैग में पड़ी संचार बैटरी किट में आग लग गई थी। बाटरी से धुआं निकलता देख सतर्क सुरक्षाकर्मियों ने तुरंत उसे उठाया और हेलीकॉप्टर से बाहर फेंक दिया। मुख्यमंत्री के बेटे और तेलांगना सूचना प्रौद्योगिकी मंत्री टी. रामराव ने ट्वीट कर जानकारी दी कि मुख्यमंत्री जी सुरक्षित हैं। उन्हें कुछ नहीं हुआ है। चंद्रशेखर राव अडीलाबाद जिले के दौरे पर हैं।

बता दें कि 2009 में अविभाजित आंध्रप्रदेश के तत्कालीन मुख्यमंत्री वाईएस राजशेखर रेड्डी की मौत एक हेलीकॉप्टर दुर्घटना में हुई थी। खराब मौसम में रेड्डी का हेलिकॉप्टर एक पहाड़ी से टकराकर नष्ट हो गया था। हेलीकॉप्टर में सवार रेड्डी, उनके प्रमुख सचिव, मुख्य सुरक्षा अधिकारी और दोनों पायलट दुर्घटनास्थल पर ही मारे गए थे। सभी के शव बुरी तरह से जल गए थे।

हेलीकाप्टर के लापता होने के 24 घंटे बाद वायु सेना के बेंगलुरु से रवाना हुए हेलीकॉप्टरों ने कुरनूल के 70 किलोमीटर पूर्व में रूद्रकोंडा पहाड़ी पर हेलीकाप्टर का मलबा मिला था। हेलीकॉप्टर का दुर्घटनाग्रस्त होने के बाद रेडियो संपर्क टूट गया था। हेलीकाप्टर हैदराबाद के बेगमपेट हवाई अड्डे से चित्तूर के लिए रवाना हुआ था और इसे 10 बजकर 40 मिनट पर अपने गंतव्य पर पहुंचना था। हेलीकॉप्टर के मलबे के साथ ही राजशेखर रेड्डी, उनके विशेष सचिव पी सुब्रमण्यम, मुख्य सुरक्षा अधिकारी एएससी वेस्ली, पायलट ग्रुप कैप्टन एसके भाटिया और सह पायलट एमएस रेड्डी के शव रूद्रकोंडा पहाड़ी से मिले थे।

Similar News