चुनाव आयोग ने गुजरात बीजेपी के विज्ञापन से हटवाया 'पप्पू' शब्द

चुनाव आयोग ने गुजरात बीजेपी के विज्ञापन से हटवाया 'पप्पू' शब्द

Bhaskar Hindi
Update: 2017-11-15 04:13 GMT
चुनाव आयोग ने गुजरात बीजेपी के विज्ञापन से हटवाया 'पप्पू' शब्द

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। गुजरात चुनाव से पहले बीजेपी और कांग्रेस एक दूसरे पर भद्दी फब्तियां और अपमानजनक शब्दों का प्रयोग करने से भी बाज नहीं आ रहे हैं, लेकिन अब कोई भी पार्टी किसी व्यक्ति को लेकर किसी भी प्रकार के अपमानजनक शब्दों का प्रयोग नहीं कर पाएगी। दरअसल इलेक्शन कमीशन ने गुजरात विधानसभा चुनाव अभियान में प्रचार के लिए प्रयोग हो रहे विज्ञापनों में अपमानजनक शब्द के इस्तेमाल को लेकर एक ठोस कदम अपनाया है। कमीशन ने गुजरात में एक इलेक्ट्रॉनिक विज्ञापन में "पप्पू" शब्द का प्रयोग करने से बीजेपी को रोक दिया है। जाहिर है कि इस विज्ञापन में पप्पू शब्द का प्रयोग राहुल गांधी के लिए ही किया जा रहा था, जिसे चुनाव आयोग ने "अपमानजनक" बताया। वैसे इलेक्शन कमीशन का यह कदम बीजेपी के लिए किसी झटके से कम नहीं हैं। 

गौरतलब है कि सत्तारूढ़ बीजेपी कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी पर निशाना साधने के लिए हमेशा ही सोशल मीडिया या सार्वजनिक प्लेटफॉर्म से भाषण और प्रचार के दौरान अक्सर ही पप्पू शब्द का इस्तेमाल करती है। यही वजह है कि चुनाव आयोग ने इस बात को ध्यान में रखते हुए बीजेपी को इसके इस्तेमाल से रोक दिया है।

इस पूरी घटना की जानकारी देते हुए भाजपा के सूत्रों ने मंगलवार को बताया कि विज्ञापन में प्रयोग हुए किसी भी शब्द का किसी व्यक्ति विशेष से कोई ताल्लुक नहीं है। गुजरात के सीईओ बीबी स्वैन से जब संपर्क किया गया तो उन्होंने कहा कि उन्हें इस तरह की किसी भी बात के बारे में कोई जानकारी नहीं है और पूरी जानकारी मिलने के बाद ही वह कोई जवाब दे सकते हैं।

ट्विटर पर छिड़ी जंग

चुनाव आयोग के इस फैसले के आने के बाद से ही ट्विटर पर ‘PappuCensored’ ट्रेंड करने लगा। सोशल मीडिया पर इस बात को लेकर कांग्रेस और राहुल गांधी खूब ट्रोल किए जा रहे हैं। 

 

 

 

 

 

 

Similar News