'चौकीदार चोर है' पर फंसे राहुल गांधी, SC ने भेजा अवमानना का नोटिस

'चौकीदार चोर है' पर फंसे राहुल गांधी, SC ने भेजा अवमानना का नोटिस

Bhaskar Hindi
Update: 2019-04-15 07:46 GMT
'चौकीदार चोर है' पर फंसे राहुल गांधी, SC ने भेजा अवमानना का नोटिस
हाईलाइट
  • 23 अप्रैल तक राहुल गांधी को कोर्ट में देनी होगी प्रतिक्रिया
  • राहुल गांधी के खिलाफ अवमानना नोटिस जारी
  • ‘चौकीदार चोर है’ के बयान पर सुप्रीम कोर्ट ने जारी किया नोटिस

डिजिटल डेस्क, दिल्ली। राफेल मामले में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को लेकर ‘चौकीदार चोर है’ बयान देना कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को महंगा पड़ गया है। राहुल गांधी को सुप्रीम कोर्ट ने अवमानना का नोटिस भेजा है। जिस पर 23 अप्रैल को उन्हें प्रतिक्रिया देनी है। बीजेपी नेता मीनाक्षी लेखी की ओर से दायर याचिका पर सुनवाई के बाद कोर्ट ने ये नोटिस जारी किया है। 

आज (सोमवार) को इस मामले की सुनवाई में के दौरान मुख्य न्यायाधीश रंजन गोगोई ने माना कि हमने ये बयान कभी नहीं दिया है, हम इस मसले पर सफाई मांगेंगे। कोर्ट ने कहा कि हम ये साफ करना चाहते हैं कि जो भी विचार कोर्ट को लेकर मीडिया में कहे गए हैं, वह पूरी तरह से गलत हैं। इसी मामले की पूरी जानकारी को लेकर हम सफाई मांगना चाहेंगे। हमें उम्मीद है कि राहुल गांधी इस बयान पर अपनी सफाई देंगे।

बता दें कि सुप्रीम कोर्ट ने राफेल डील से जुड़े फैसले पर पुनर्विचार याचिका को मंजूर किया था। जिसके बाद कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने टिप्पणी की थी कि अब सुप्रीम कोर्ट भी कह रहा है कि चौकीदार चोर है। इसी बयान को लेकर बीजेपी नेता मीनाक्षी लेखी सुप्रीम कोर्ट पहुंची थीं और उन्होंने कोर्ट की अवमानना का आरोप लगाया था। 

 

Tags:    

Similar News