केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया को मिली पीएचडी की डिग्री, भावनगर विश्वविद्यालय ने की प्रदान

मंत्री को मिली डिग्री केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया को मिली पीएचडी की डिग्री, भावनगर विश्वविद्यालय ने की प्रदान

IANS News
Update: 2021-10-06 07:31 GMT
केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया को मिली पीएचडी की डिग्री, भावनगर विश्वविद्यालय ने की प्रदान

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। केंद्रीय स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्री मनसुख मांडविया को मंगलवार को गुजरात के भावनगर विश्वविद्यालय से पीएचडी की उपाधि प्रदान की गई है। महाराजा कृष्णकुमार सिंह जी भावनगर विश्वविद्यालय ने उन्हें सामुदायिक विकास और भविष्य की चुनौती में ग्राम विद्यापीठ की भूमिका के लिए पीएचडी की उपाधि प्रदान की है। उन्होंने 18 दिसंबर, 2017 को पीएचडी की शिक्षा शुरू की थी और 01 अक्टूबर, 2021 को उसे पूरा किया है।

बताया जाता है कि मंत्री एक अक्टूबर को विश्वविद्यालय में मौखिक परीक्षा में शामिल हुए थे। भावनगर विश्वविद्यालय ने एक ट्वीट में कहा कि हमें यह घोषणा करते हुए खुशी हो रही है कि हमारे छात्र और केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया ने सामुदायिक विकास और भविष्य की चुनौतियों में ग्राम विद्यापीठों की भूमिका पर पीएचडी प्राप्त की है। हमें उम्मीद है कि इस विषय पर उनकी महारत से ग्रामीण उच्च शिक्षा को लाभ होगा।

मंत्री ने अपने ट्वीट में विश्वविद्यालय को टैग किया और कहा, मैं विश्वविद्यालय, मेरे मार्गदर्शक और मेरी शोध यात्रा में मेरा समर्थन करने वाले सभी लोगों को धन्यवाद देता हूं। यह पीएचडी यात्रा मुझे सकल ज्ञान से सूक्ष्म ज्ञान तक ले गई है। यह मेरे लिए में एक बहुत ही महत्वपूर्ण मील का पत्थर था, जिसे मैंने हासिल कर लिया है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मंडाविया के पास रसायन और उर्वरक मंत्रालय का प्रभार भी है।

(आईएएनएस)

Tags:    

Similar News