बजरंग पुनिया का जोरदार स्वागत, गौरव ने कहा पहलवान पेरिस में जीतेंगे गोल्ड

नई दिल्ली बजरंग पुनिया का जोरदार स्वागत, गौरव ने कहा पहलवान पेरिस में जीतेंगे गोल्ड

IANS News
Update: 2022-09-20 13:31 GMT
बजरंग पुनिया का जोरदार स्वागत, गौरव ने कहा पहलवान पेरिस में जीतेंगे गोल्ड
हाईलाइट
  • बजरंग ने विश्व कुश्ती चैंपियनशिप 2022 के अंतिम दिन 18 सितंबर को पुरुषों के 65 किग्रा में कांस्य पदक जीता

डिजिटल डेस्क,  नई दिल्ली। विश्व चैंपियनशिप के कांस्य पदक विजेता बजरंग पुनिया का मंगलवार को यहां इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे पर जोरदार स्वागत किया गया। पावरलिफ्टर गौरव शर्मा ने राष्ट्रमंडल और एशियाई खेलों के स्वर्ण पदक विजेता और ओलंपिक कांस्य विजेता को सम्मानित किया।

उन्होंने कहा, बजरंग ने भारत को फिर से गौरवान्वित किया है और वह ऐसा करना जारी रखेंगे। चोटिल होने के बावजूद, उन्होंने देश के लिए कांस्य पदक जीता। मुझे यकीन है कि वह ओलंपिक (पेरिस 2024) में भी स्वर्ण जीतेंगे। हम यहां हमारे राष्ट्रीय हीरो का स्वागत करने आए हैं, जिन पर हर एक भारतीय को गर्व है।

बजरंग ने विश्व कुश्ती चैंपियनशिप 2022 के अंतिम दिन 18 सितंबर को पुरुषों के 65 किग्रा में कांस्य पदक जीता। हरियाणा के पहलवान को अपने प्री-क्वार्टर के दौरान लगी चोट के कारण अपने सिर पर पट्टी बांधकर कुश्ती कर रहे थे। उन्होंने प्यूटरे रिको के सेबस्टियन रिवेरा के खिलाफ एक रोमांचक मुकाबले में 6-0 से हरा दिया। यह विश्व चैंपियनशिप में बजरंग का चौथा पदक (2018 में रजत, 2013 और 2019 में कांस्य पदक) था।

 

 (आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Tags:    

Similar News