प्लास्टिक बैग में नवजातों के कंकाल नहीं, मेडिकल वेस्ट था : वेस्ट बंगाल पुलिस

प्लास्टिक बैग में नवजातों के कंकाल नहीं, मेडिकल वेस्ट था : वेस्ट बंगाल पुलिस

Bhaskar Hindi
Update: 2018-09-02 19:26 GMT
प्लास्टिक बैग में नवजातों के कंकाल नहीं, मेडिकल वेस्ट था : वेस्ट बंगाल पुलिस
हाईलाइट
  • 14 नवजातों कंकाल मिलने के मामले में पुलिस ने कहा- बैग में नवजात या भ्रूण नहीं बल्कि मेडिकल वेस्ट था।
  • कोलकाता के हरिदेवपुर में 14 नवजातों के कंकाल प्लास्टिक बैग में मिलने की खबर से मचा था हड़कंप।

डिजिटल डेस्क, कोलकाता। पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता के हरिदेवपुर में 14 नवजातों के कंकाल मिलने के मामले में नया मोड़ आया है। पुलिस ने बताया है कि असल में ये नवजात या भ्रूण के कंकाल नहीं बल्कि मेडिकल वेस्ट हैं। बहेला DC नीलांजन बिसवास ने प्राथमिक जांच के बाद बताया है कि डॉक्टरों की टीम को प्लास्टिक बैग में कोई मानवीय टिशू नहीं मिला है। उन्होंने कहा, "जब डॉक्टरों ने प्लास्टिक बैग को खोला तो उसमें उन्हें कोई मानवीय टिशू नहीं मिला। उसमें केवल ड्राय आइस समेत कुछ मेडिकल वेस्ट था। वह मटेरियल क्या है, इस पर अभी और जांच हो रही है।"
 


इससे पहले DC नीलांजन बिस्वास ने बताया था कि कंकालों के बारे में पोस्टमार्टम के बाद ही कुछ कहा जा सकता है। उन्होंने बताया था, "हम जांच करेंगे। हम इलाके के CCTV फुटजों की भी चेकिंग कर रहे हैं। कल सुबह तक इस मामले पर पूरी जांच कर ली जाएगी।"

बता दें कि रविवार शाम खबर आई थी कि हरिदेवपुर में एक प्लास्टिक बैग से 14 नवजातों के कंकाल मिले हैं। नवजातों के कंकाल मिलने की खबर से पूरे इलाके में हड़कंप सा मच गया था। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, नवजातों के शव मजदूरों को मिले थे। ये मजदूर एक खाली प्लाट की सफाई कर रहे थे। इसी दौरान इन्हें एक प्लास्टिक बैग दिखा, जिसमें 14 नवजातों के कंकाल लिपटे हुए थे। यह खबर जैसे ही फैली पूरे इलाके में सनसनी फैल गई। इसके बाद पुलिस ने तुरंत मौके पर पहुंचकर प्राथमिक जांच शुरू कर दी थी।
 

 

Similar News