येदियुरप्पा बोले- वोटरों के हाथ-पैर बांधकर लाओ और बीजेपी के लिए वोट डलवाओ

येदियुरप्पा बोले- वोटरों के हाथ-पैर बांधकर लाओ और बीजेपी के लिए वोट डलवाओ

Bhaskar Hindi
Update: 2018-05-05 13:38 GMT
येदियुरप्पा बोले- वोटरों के हाथ-पैर बांधकर लाओ और बीजेपी के लिए वोट डलवाओ

डिजिटल डेस्क, बेंगलुरु। कर्नाटक में बीजेपी के सीएम कैंडिडेट बी एस येदियुरप्पा ने एक चुनावी रैली के दौरान विवादित बयान दिया है। उन्होंने बीजेपी कार्यकर्ताओं से वोटरों के हाथ-पैर बांधकर लाने और बीजेपी के पक्ष में वोट डलवाने के लिए कहा है। कर्नाटक के बेलगावी में एक जनसभा को सम्बोधित करते हुए उन्होंने कहा, "अभी आराम नहीं करना है। अगर आपको लगता है कि कोई वोट देने नहीं दे रहा है, तो आपको उसके घर जाना है और उसके हाथ-पैर बांधकर बीजेपी उम्मीदवार महंतेश दोड्डागौदर के पक्ष में वोट करवाना है।"

 


बता दें कि महंतेश दोड्डागौदर कर्नाटक के कित्तूर से भाजपा उम्मीदवार हैं। बेलगावी, कित्तूर विधानसभा क्षेत्र का ही हिस्सा है, जहां येदियुरप्पा ने ये बातें कही है। येदियुरप्पा के इस बयान पर कांग्रेस की ओर से भी प्रतिक्रिया आ गई है। कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवलाा ने कहा है कि कर्नाटक में हार की कगार पर खड़ी बीजेपी झुंझलाहट में वोटरों को धमका रही है। येदियुरप्पा लोकतंत्र का अपमान कर और वोटरों को धमकाकर बीजेपी की हार तय कर रहे हैं।"
 


12 मई को है मतदान
कर्नाटक राज्य में 225 विधानसभा सीटे हैं, इनमें एक सीट नॉमिनेटड होती है। यहां बाकी 224 सीटों के लिए 12 मई को मतदान होना है और 15 मई को मतगणना होनी है। मतदान के लिए कर्नाटक में 56 हजार पोलिंग स्‍टेशन बनाए जाएंगे। चुनाव में ईवीएम मशीनों के साथ VVPAT मशीनों का उपयोग किया जाएगा। वर्तमान में सत्तारूढ़ के पास 120 सीटें हैं, जबकि बीजेपी के पास 43 और जेडीएस के पास 29 सीटें हैं। वहीं 5 सालों बाद बीजेपी सत्ता में वापसी की कोशिश कर रही है। बीजेपी ने चुनावों में 150 सीटें जीतने का लक्ष्य रखा है।

Tags:    

Similar News