बंधक प्रकरण में इस तरह योगी ने संभाली कमान

बंधक प्रकरण में इस तरह योगी ने संभाली कमान

IANS News
Update: 2020-01-31 07:31 GMT
बंधक प्रकरण में इस तरह योगी ने संभाली कमान
हाईलाइट
  • बंधक प्रकरण में इस तरह योगी ने संभाली कमान

लखनऊ, 31 जनवरी (आईएएनएस)। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गुरुवार-शुक्रवार की रात को बच्चों को बंधक बनाए जाने की घटना में बचाव कार्यों की निगरानी की बागडोर खुद संभाली थी।

योगी आदित्यनाथ ने अपने आधिकारिक पांच कालिदास मार्ग स्थित आवास पर शीर्ष पुलिस अधिकारियों की देर रात बैठक बुलाई। ऐसी जानकारी सामने आई है कि उन्होंने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से फरु खाबाद में जिला अधिकारियों को ऑपरेशन में दिशानिर्देश दिए।

एक अपराधी द्वारा कथरिया गांव में बंधक बनाए गए 23 बच्चों को छुड़ाने के लिए अधिकारियों द्वारा चार घंटे कुछ न कर बर्बाद करने पर उन्होंने अधिकारियों की खिंचाई की।

मुख्यमंत्री ने एनएसजी कमांडो के साथ सामंजस्य स्थापित कर अधिकारियों को एटीएस और क्यूआरटी टीमों को फरु खाबाद भेजने का भी निर्देश दिया।

आदित्यनाथ ने शुक्रवार रात 1.30 बजे अपराधी के मारे जाने के बाद और सभी बच्चों को सुरक्षित बचाए जाने के बाद बैठक खत्म की।

बैठक में शामिल होने वाले एक अधिकारी ने नाम न छापने की शर्त पर बताया, मैंने मुख्यमंत्री को इससे पहले इतने गुस्से में कभी नहीं देखा। छोटे-छोटे 23 बच्चों को कैद करने की घटना ने उन्हें विचलित कर दिया।

सूत्र ने कहा कि आगामी दिनों में फरु खाबाद में कुछ लोगों पर गाज गिर सकती है, क्योंकि जिस तरह अधिकारी परिस्थिति से निपट रहे थे, उससे मुख्यमंत्री काफी नाराज थे।

Tags:    

Similar News