फिर से हिंसा: सेल्फी की वजह से मणिपुर में फिर भड़की हिंसा, सुरक्षाबल और उपद्रवियों के बीच हिंसक झड़प

  • मणिपुर में एक बार फिर हिंसा
  • पुलिस और कुकी उग्रवादियों के बीच हिंसक झड़प
  • दो लोगों की मौत, दो दर्जन लोग घायल

Ritu Singh
Update: 2024-02-16 05:42 GMT

डिजिटल डेस्क, मणिपुर। मणिपुर में 15 फरवरी को देर रात पुलिस और उपद्रवियों के बीच हिंसक झड़प हो गई। उग्रवादी प्रदर्शनकारियों ने एसपी ऑफिस पर हमला कर दिया और कार्यालय के बाहर मौजूद कई वाहनों को आग के हवाले कर दिया। भीड़ को नियंत्रित करने के लिए पुलिस ने आंसू गैस के गोले बरसाए। इसके बाद भी जब स्थिति नियंत्रण में नहीं आई तो गोलियां भी चलाई गई जिसके कारण दो लोगों की मौत हो गई और दो दर्जन लोग घायल हो गए। इस पूरे घटनाक्रम का तार एक सेल्फी से जुड़ा हुआ है।

सेल्फी बनी वजह

कुकी प्रदर्शनकारियों और सुरक्षा बल के बीच हुए हिंसक झड़प का कारण एक सेल्फी बना। जानकारी के मुताबिक, चिराचांदपुर जिले के हेड कॉन्स्टेबल सियामललालपॉल का एक सेल्फी वीडियो सामने आया जिसमें वह हथियारबंद कुकी उग्रवादियों के साथ नजर आ रहे थे। इसके बाद जिले के एसपी ने कार्रवाई करते हुए हेडकॉन्स्टेबल को निलंबित कर दिया। हेडकॉन्स्टेबल के निलंबन से नाराज कुकी उग्रवादियों की भीड़ ने 15 फरवरी को देर रात एसपी कार्यालय का करीब 400 लोगों का घेराव कर दिया।

पुलिस की कार्रवाई

एसपी कार्यालय के घेराव के बाद प्रदर्शनकारियों को नियंत्रित करने के लिए आंसू गैस के गोले दागे गए। हालांकि, भीड़ लगातार बेकाबू होती गई और उग्र कुकी प्रदर्शनकारियों ने कार्यालय के बाहर खड़ी कई वाहनों को आग के हवाले कर दिया। इसके अलावा भीड़ ने एसपी ऑफिस पर भी हमला बोल दिया। इस दौरान पुलिस की तरफ से गोलियां भी चलाई गई जिसमें दो लोगों की मौत हो गई और करीब दो दर्जन लोग घायल हो गए। हेड कॉन्स्टेबल के निलंबन पर पुलिस ने अपने बयान में कहा था, "अनुशासित पुलिस बल का सदस्य होने के नाते हेड कॉन्स्टेबल पर गंभीर कदाचार के आरोप हैं। पुलिस सियामलालपॉल के खिलाफ विभागीय जांच पर विचार कर रही है।"

Tags:    

Similar News