अवैध वसूली के खिलाफ सरंपच संघ, विकास कार्य बंद करने की धमकी

अवैध वसूली के खिलाफ सरंपच संघ, विकास कार्य बंद करने की धमकी

Bhaskar Hindi
Update: 2017-08-02 17:30 GMT
अवैध वसूली के खिलाफ सरंपच संघ, विकास कार्य बंद करने की धमकी

डिजिटल डेस्क, बालाघाट। जिले भर में चल रहे विकास कार्यों को सरंपच संघ ने बंद करने की धमकी दी है। सरपंच संघ के जिलाध्यक्ष जितेन्द्र सिंह राजपूत ने बताया की झूठी शिकायतें एवं सूचना के अधिकार (RTI) का दूरूपयोग कर एक गिरोह जिले में भोलेभाले आदिवासी सरपंचो एवं अन्य सरपंचों से अवैध वसूली कर रहा है। जिले में लगभग 300 से अधिक सरपंच आदिवासी समुदाय से जुड़े है। इसके अलावा भी भोलेभाले सरपंच शिकायतों से डर कर इस गिरोह के शिकार बन रहे हैं।

जिसको लेकर दमोह के आदिवासी सरंपच विष्णु मरकाम की शिकायत पर एक आरोपी मिलिंद ठाकरे को गिरफ्तार भी किया गया है। जिसे की कोर्ट द्वारा न्यायिक अभिरक्षा में जेल भेजा गया है। राजपूत ने बताया की संघ के अध्यक्ष की हैसियत से उन्होने भी कोर्ट में उपस्थित होकर लिखित रूप से जिले में सरपंचो से हो रही अवैध वसूली की जानकारी दी गई है।

सरपंच संघ के जिलाध्यक्ष जितेन्द्र राजपूत ने कहा की अगले एक दो दिन में सरंपच संघ बैठक लेकर प्रशासन को इस आशय की सूचना के साथ विकास के कार्यो को बंद करने की तैयारी में है। उन्होने बताया की लांजी, किरनापुर, वारासिवनी में भी ऐसे लोग सक्रिय है जो कि भोलेभाले सरपंचो की झूठी शिकायत कर उन्हे जांच में उलझाकर फंसाने की धमकी देकर अवैध वसूली करते है। जिनके विरूद्ध जिले के विभिन्न थानो में भी मय प्रमाण के साथ शिकायतें लंबित है। जिसको लेकर सरंपच संघ कलेक्टर एवं पुलिस अधीक्षक को ज्ञापन सौंप कर ऐसे असमाजिक तत्वों के विरूद्ध कार्रवाई की मांग करेगा।

Similar News