एबीवीपी ने आंध्र विश्वविद्यालय परिसर में मोदी पर बीबीसी डॉक्यूमेंट्री की स्क्रीनिंग को रोका

बीबीसी डॉक्यूमेंट्री विवाद एबीवीपी ने आंध्र विश्वविद्यालय परिसर में मोदी पर बीबीसी डॉक्यूमेंट्री की स्क्रीनिंग को रोका

IANS News
Update: 2023-01-28 19:00 GMT
एबीवीपी ने आंध्र विश्वविद्यालय परिसर में मोदी पर बीबीसी डॉक्यूमेंट्री की स्क्रीनिंग को रोका
हाईलाइट
  • अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता

डिजिटल डेस्क, विशाखापत्तनम। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर बनी बीबीसी डॉक्यूमेंट्री को लेकर विवाद विशाखापत्तनम पहुंच गया है और अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (एबीवीपी) के सदस्यों ने आंध्र विश्वविद्यालय के परिसर में डॉक्यूमेंट्री की स्क्रीनिंग रोक दी।

स्टूडेंट्स फेडरेशन ऑफ इंडिया (एसएफआई) के सदस्यों ने 27 जनवरी को आंध्र विश्वविद्यालय परिसर में विवादास्पद डॉक्यूमेंट्री की स्क्रीनिंग का आयोजन किया था। हालांकि, एबीवीपी कार्यकर्ताओं का एक समूह रात 10 बजे परिसर में सातवाहन छात्रावास में घुस गया। और मांग की कि डॉक्यूमेंट्री का प्रदर्शन बंद किया जाना चाहिए क्योंकि यह देश में प्रतिबंधित है।

चश्मदीदों ने कहा कि इससे दोनों समूहों के समर्थकों के बीच मामूली झड़प हो गई। विश्वविद्यालय के आर्ट्स कॉलेज हॉस्टल के मुख्य वार्डन जी वीरराजू और पुलिस के मौके पर पहुंचने के बाद स्थिति को नियंत्रण में लिया गया।

एबीवीपी के आयोजन सचिव जी. सुब्बाराजू ने कहा कि हालांकि डॉक्यूमेंट्री देश में प्रतिबंधित है, एसएफआई इसे विश्वविद्यालय परिसर में दिखाना चाहता था, परिसर में इस तरह की घटनाएं न हो इसके लिए कुलपति को एक याचिका दी जाएगी। हालांकि, एसएफआई सदस्यों ने दावा किया कि वह प्रधानमंत्री के खिलाफ नहीं हैं, और यह स्क्रीनिंग इस देश के लोगों की अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता के हित में आयोजित की गई थी।

 

आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Tags:    

Similar News