बिहार के दो दिवसीय दौरे के लिए अमित शाह पहुंचे पटना, लोकसभा चुनाव की रणनीति जुटी पार्टी

बिहार दौरे पर गृहमंत्री बिहार के दो दिवसीय दौरे के लिए अमित शाह पहुंचे पटना, लोकसभा चुनाव की रणनीति जुटी पार्टी

Dablu Kumar
Update: 2023-04-01 14:18 GMT
बिहार के दो दिवसीय दौरे के लिए अमित शाह पहुंचे पटना, लोकसभा चुनाव की रणनीति जुटी पार्टी

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह शनिवार की शाम राजधानी पटना पहुंच गए। दो दिवसीय दौरे पर बिहार पहुंचे अमित शाह का एयरपोर्ट पर प्रदेश अध्यक्ष सम्राट चौधरी, गिरिराज सिंह, रविशंकर प्रसाद समेत पार्टी के अन्य नेताओं ने उनका भव्य स्वागत किया। जानकारी के मुताबिक, आज गृहमंत्री अमित शाह पटना में ही प्रवास करेंगे। शहर के एक होटल में उनके रूकने का कार्यक्रम तय किया गया है। देर रात अमित शाह बिहार बीजेपी के वरिष्ठ नेताओं से मिलकर राज्य की स्थिति का जायजा लेंगे। माना जा रहा है कि रात्रि विश्राम के दौरान अमित शाह पार्टी के वरिष्ठ नेताओं के साथ मिलकर अगले साल होने वाले लोकसभा चुनाव पर भी चर्चा करेंगे। 

जिसके बाद कल सुबह 10.30 बजे बीजेपी नेता अमित शाह दीघा के घुड़ दौड़ रोड स्थित एसएसबी के मुख्यालय का भूमि पूजन करेंगे। जिसके बाद यहीं से वे ऑनलाइन माध्यम से बॉर्डर स्थित एसएसबी के 9 स्थानों का भी उद्धाटन करेंगे। जिसके बाद गृह मंत्री नवादा जाएंगे, जहां वह एक जनसभा को संबोधित करेंगे। बता दें कि, बिहार के सासाराम शहर में शुक्रवार को नवरत्न बाजार में दो पक्षों के बीच जमकर पथराव हुआ। जिसके बाद से ही इलाके में तनाव का मौहाल बना हुआ है। इसी को देखते हुए यहां पर रविवार को होने वाले अमित शाह की रैली को रद्द कर दिया गया। यहां पर अमित शाह को सम्राट अशोक की जयंती के अवसर पर आयोजित कार्यक्रम के लिए जाना था। 

नवादा से अमित शाह भरेंगे हुंकार

भाजपा के वरिष्ठ नेता अमित शाह 34 दिन बाद एक बार फिर बिहार के दौरे पर हैं। राजनीतिक जानकारों के मुताबिक, उनका यह दौरा लोकसभा के लिहाज से काफी अहम होना वाला है। आम चुनाव होने में लगभग एक साल से भी कम का समय बचा है। इसी को देखते हुए बीजेपी राज्य में कोई कसर नहीं छोड़ना चाहती है।

इससे पहले अमित शाह ने 25 फरवरी को बिहार के पश्चिम चंपारण जिले के वाल्मीकिनगर में पार्टी की ओर से आयोजित जनसभा को संबोधित किया था। यहां से उन्होंने राज्य की महागठबंधन सरकार पर जमकर हमला बोला था। नवादा में जनसभा रैली को संबोधित करने के बाद अमित शाह लोकसभा कोर कमेटी के साथ बैठक भी करेंगे। बैठक के दौरान वह पार्टी पदाधिकारियों की राय लेंगे। इसके बाद अमित शाह रविवार रात को ही राजधानी दिल्ली के लिए रवाना हो जाएंगे। 

Tags:    

Similar News