असम के मुख्यमंत्री ने दीमा हसाओ का दौरा किया, कनेक्टिविटी बहाली का दिया भरोसा

असम असम के मुख्यमंत्री ने दीमा हसाओ का दौरा किया, कनेक्टिविटी बहाली का दिया भरोसा

IANS News
Update: 2022-05-24 19:00 GMT
असम के मुख्यमंत्री ने दीमा हसाओ का दौरा किया, कनेक्टिविटी बहाली का दिया भरोसा
हाईलाइट
  • बहाली का काम जल्द शुरू

डिजिटल डेस्क, गुवाहाटी। असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने मानसून पूर्व बारिश और भूस्खलन से गंभीर रूप से प्रभावित जिले की स्थिति का जायजा लेने के बाद मंगलवार को कहा कि दीमा हसाओ में जल्द ही कनेक्टीविटी बहाली का काम शुरू हो जाएगा।

कई स्थानों पर भूस्खलन के कारण पहाड़ी दीमा हसाओ जिले का रेल और सड़क संपर्क दोनों कट गया है। सरमा ने कहा, बहाली का काम जल्द शुरू होगा। हम भूस्खलन के जोखिम को कम करने के लिए काम कर रहे हैं।

सरमा ने लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों से कहा है कि सड़क का फिर से निर्माण तेज गति से करने के लिए उचित कदम उठाएं। उन्होंने भूस्खलन के कारण भविष्य में होने वाले नुकसान से सड़क के विस्तार को बचाने के लिए एक वैकल्पिक उपाय तलाशने का भी सुझाव दिया।

उन्होंने पूर्ण पैमाने पर परिवहन को फिर से शुरू करने पर भी जोर दिया और क्षतिग्रस्त सड़कों की बहाली पर जोर दिया। भारी बारिश के कारण हुए भूस्खलन से कई लोग अपने घर से बाहर हो गए। मुख्यमंत्री ने कुछ राहत शिविरों का भी दौरा किया और वहां मौजूद लोगों से बातचीत की।

उन्होंने भूस्खलन के कारण मारे गए तीन लोगों के परिवार के सदस्यों से भी मुलाकात की। इस बीच, भारतीय वायुसेना ने गुवाहाटी, जोरहाट और सिलचर में हेलीकॉप्टरों से आवश्यक सामग्री हवा में गिराई है। इसके अलावा, लगभग 8,000 लीटर डीजल भी भारतीय वायुसेना की मदद से दीमा हसाओ जिले में पहुंचाया गया है।

 

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Tags:    

Similar News