बंगाल के राज्यपाल ने केरल के पेरुम्बवूर में प्रवासी श्रमिक शिविर का किया औचक दौरा

कोच्चि बंगाल के राज्यपाल ने केरल के पेरुम्बवूर में प्रवासी श्रमिक शिविर का किया औचक दौरा

IANS News
Update: 2023-04-21 09:00 GMT
बंगाल के राज्यपाल ने केरल के पेरुम्बवूर में प्रवासी श्रमिक शिविर का किया औचक दौरा

डिजिटल डेस्क, कोच्चि। पेरुंबवूर में एक प्लाईवुड फैक्ट्री के प्रवासी श्रमिक शिविर में रह रहे प्रवासी मजदूरों से मिलने शुक्रवार सुबह पश्चिम बंगाल के राज्यपाल सी.वी. आनंद बोस पहुंचे। बोस पूर्व सेवानिवृत्त आईएएस अधिकारी हैं और केरल की राजधानी से ताल्लुक रखते हैं और पिछले साल उन्हें पश्चिम बंगाल का राज्यपाल बनाया गया था। संयोग से, केरल में प्रवासी श्रम शक्ति दो मिलियन से अधिक है, इसमें से एक बड़ा हिस्सा पश्चिम बंगाल से है। बोस ने केरल और राष्ट्रीय श्रम विभागों में एक शीर्ष अधिकारी के रूप में काम किया है, इसलिए उनकी यात्रा का महत्व है।

श्रमिक शिविरों का दौरा करने के बाद, उन्होंने बताया कि पश्चिम बंगाल के राज्यपाल के कार्यालय में एक लाइव पोर्टल होगा, जो उनके लिए उपलब्ध होगा। उन्होंने उन्हें यह भी आश्वासन दिया कि बहुत जल्द केरल में काम कर रहे पश्चिम बंगाल के निवासियों का एक डेटाबेस तैयार किया जाएगा और उनके लिए यहां होने वाले सांस्कृतिक कार्यक्रमों की सुविधाएं भी संचालित की जाएंगी।

 

(आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Tags:    

Similar News