बेंगलुरु: ईडी ने पीएमएलए मामले में शिवकुमार को 7 अक्टूबर को किया तलब

कर्नाटक बेंगलुरु: ईडी ने पीएमएलए मामले में शिवकुमार को 7 अक्टूबर को किया तलब

IANS News
Update: 2022-10-06 11:00 GMT
बेंगलुरु: ईडी ने पीएमएलए मामले में शिवकुमार को 7 अक्टूबर को किया तलब

डिजिटल डेस्क, बेंगलुरु। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने गुरुवार को कर्नाटक कांग्रेस के अध्यक्ष डीके शिवकुमार को समन जारी कर धनशोधन मामले में 7 अक्टूबर को नई दिल्ली स्थित कार्यालय में पेश होने का निर्देश दिया। ईडी के सहायक निदेशक कुलदीप सिंह द्वारा जारी नोटिस में कहा गया है, आपको (डी.के. शिवकुमार) एक बार फिर कार्यालय में 23 सितंबर के समन के अनुसार, 7 अक्टूबर को अपना बयान दर्ज करने के लिए निर्देशित किया जाता है।नोटिस में कहा गया है कि धन शोधन निवारण अधिनियम, 2002 की धारा 50 के तहत समन जारी किया गया है। शिवकुमार ने पहले कहा था कि वह केंद्रीय एजेंसी द्वारा किसी भी जांच में शामिल होने से नहीं हिचकिचाएंगे।

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा है कि वह पार्टी नेताओं के साथ इस मामले पर चर्चा करने के बाद ईडी के समक्ष पेश होने पर फैसला लेंगे।शिवकुमार ने कहा कि वह ईडी के सामने पेश होना पसंद करेंगे, क्योंकि उन्होंने कुछ नहीं किया है।शिवकुमार ने कर्नाटक में भारत जोड़ो यात्रा के आयोजन की जिम्मेदारी ली है और आलाकमान को प्रभावित करने के लिए हर संभव प्रयास कर रहे हैं।

आंतरिक सर्वे ने संकेत दिया है कि कर्नाटक विधानसभा चुनाव में पार्टी राज्य में एक साधारण बहुमत हासिल करेगी।भारत जोड़ो यात्रा दक्षिण कर्नाटक के मांड्या और तुमकुरु जिलों से होकर गुजर रही है। मैसूर जिले समेत इन क्षेत्रों में वोक्कालिगा समुदाय का दबदबा है।वोक्कालिगा समुदाय से आने वाले शिवकुमार खुद को समुदाय से सीएम उम्मीदवार के रूप में पेश कर रहे हैं और पूर्ण समर्थन की मांग कर रहे हैं। ईडी का नोटिस उनके और उनकी महत्वाकांक्षा के लिए झटका बताया जा रहा है।

कांग्रेस के अंदरूनी सूत्रों का कहना है कि ईडी के जरिए केंद्र सरकार भारत जोड़ो यात्रा को बिगाड़ने का खेल खेलने की कोशिश कर रही है, जिसे लोगों का अच्छा समर्थन मिल रहा है। शिवकुमार के समर्थकों का दावा है कि ईडी द्वारा जांच के बहाने उत्पीड़न को समुदाय द्वारा देखा जा रहा है और इससे शिवकुमार को और अधिक समर्थन मिलेगा।

 

 

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Tags:    

Similar News