भारत जोड़ो यात्रा : राहुल गांधी ने अपने परदादा के कार्यो को दोहराया

केरल सियासत भारत जोड़ो यात्रा : राहुल गांधी ने अपने परदादा के कार्यो को दोहराया

IANS News
Update: 2022-09-19 16:30 GMT
भारत जोड़ो यात्रा : राहुल गांधी ने अपने परदादा के कार्यो को दोहराया

डिजिटल डेस्क, तिरुवनंतपुरम। अपनी भारत जोड़ो यात्रा के 12वें दिन, कांग्रेस नेता राहुल गांधी सोमवार को इतिहास में वापस चले गए और 1952 में अलाप्पुझा की यात्रा के दौरान अपने परदादा ने जो किया, उसे दोहराते हुए दिखाई दिए।

गांधी मछली पकड़ने वाले समुदाय की समस्याओं पर चर्चा कर रहे थे, जब वे अलाप्पुझा के पूर्व लोकसभा सदस्य और एआईसीसी के वर्तमान महासचिव के.सी. वेणुगोपाल के साथ वेम्बनाड झील में एक सांप की नाव में कूद गए। राहुल स्नेक नाव के मध्य भाग में बैठे, जबकि अन्य सभी नाविकों ने नांव को आगे बढ़ाया।

स्नेक बोट रेस विशेष रूप से सबसे लोकप्रिय - अलाप्पुझा में वेम्बनाड झील में आयोजित नेहरू बोट रेस - अब वैश्विक पर्यटकों के यात्रा कार्यक्रम का हिस्सा बन गई है। यह 1952 की बात है, जब तत्कालीन प्रधान मंत्री जवाहरलाल नेहरू ने राज्य का दौरा किया था और कोट्टायम से अलाप्पुझा तक नावों का एक जत्था उनके साथ था।

नाविकों के प्रदर्शन से रोमांचित नेहरू ने सांप की नाव में छलांग लगा दी। दिल्ली लौटने पर, नेहरू ने एक चांदी की ट्रॉफी, एक लकड़ी के अबेकस पर रखी एक सांप की नाव की प्रतिकृति और एक शिलालेख और उनके हस्ताक्षर के साथ दान की। यह वह ट्रॉफी है जिसे स्नेक बोट रेस में विजेता को सम्मानित किया जाता है।

 

(आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Tags:    

Similar News