भ्रष्टाचार और धांधली: दिल्ली राऊज एवेन्यू कोर्ट से आप विधायक अमानतुल्लाह खान को मिली राहत

  • ईडी ने की थी पूछताछ
  • दिल्ली वक्फ बोर्ड मामला
  • बोर्ड के धन के दुरुपयोग का आरोप

ANAND VANI
Update: 2024-04-27 08:44 GMT

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली।दिल्ली राऊज एवेन्यू कोर्ट से आम आदमी पार्टी  के विधायक अमानतुल्लाह खान को दिल्ली वक्फ बोर्ड मनी लॉन्ड्रिंग मामले में बड़ी राहत मिली है। कोर्ट ने ईडी की शिकायत पर दर्ज मामले में उन्हें बेल दी है। कोर्ट ने 15,000 रुपये के निजी मुचलके और इतनी ही राशि पर सशर्त जमानत दे दी है।बेल मिलने के बाद आप विधायक अमानतुल्लाह खान पार्टी कार्यालय पहुंचे।

आपको बता दें दिल्ली वक्फ बोर्ड मनी लॉन्ड्रिंग मामले में आप विधायक आरोपी हैं। उन पर ईडी ने दिल्ली वक्फ बोर्ड में नियुक्ति, संपत्तियों को किराए पर देने के साथ साथ कई अनियमितताओं के आरोप है। आज राऊज एवेन्यू कोर्ट में उनकी पेशी थी। आप विधायक 18 अप्रैल की सुबह 11 बजे ईडी के दफ्तर पहुंचे। जहां दिल्ली वक्फ बोर्ड से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग केस में ईडी ने अमानतुल्लाह खान से पूछताछ की। 

आप विधायक अमानतुल्ला खान पर आरोप है कि दिल्ली वक्फ बोर्ड के अध्यक्ष रहते हुए उन्होंंने 32 लोगों को नियमों का उल्लंघन करते हुए भर्ती किया था। दिल्ली वक्फ बोर्ड के अध्यक्ष के रूप में आप विधायक ने भर्ती प्रक्रिया में नियमों का उल्लंघन, भ्रष्टाचार और पक्षपात किया। यहीं नहीं इसके अलावा उन्होंने अवैध रूप से दिल्ली वक्फ बोर्ड की कई संपत्तियों को किराये पर दिया था। बोर्ड के धन का भी दुरुपयोग किया है, इसमें दिल्ली सरकार से मदद अनुदान शामिल है।  

Tags:    

Similar News