धन शोधन मामला: ईडी के सामने पेश हुए आप विधायक अमानतुल्ला खान

ईडी के सामने पेश हुए आप विधायक अमानतुल्ला खान
  • अमानतुल्लाह पर लटकी गिरफ्तारी की तलवार
  • मामला 2018 से 2022 के बीच का
  • 6 समन के बाद हुए पेश

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। प्रवर्तन निदेशालय ने धन शोधन संबंधी एक मामले में आम आदमी पार्टी के विधायक अमानतुल्ला खान से गुरुवार को पूछताछ की। आज ही ईडी के सामने विधायक अमानतुल्ला पेश हुए। ईडी अधिकारियों ने यह जानकारी दी। सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद अमानतुल्लाह ईडी ऑफिस पहुंचे। इससे पहले सुप्रीम कोर्ट ने दिल्ली वक्फ बोर्ड में खान की अध्यक्षता के दौरान हुईं कथित अनियमितताओं से संबंधित मामले में आप विधायक की अग्रिम जमानत याचिका पर विचार करने से पिछले सप्ताह इनकार कर दिया था जिसके बाद अब उनसे यह पूछताछ हुई है।

ईडी ने उनसे दिल्ली वक्फ बोर्ड मनी लॉन्ड्रिंग मामले में पूछताछ होनी थी।ओखला विधायक पर आरोप है कि वक्फ बोर्ड के चेयरमैन के रूप में उन्होंने 32 लोगों को अवैध रूप से भर्ती किया। इसके साथ ही उन्होंने वक्फ की संपत्तियों को किराए पर दिया है। दरअसल उन्होंने सुप्रीम कोर्ट में अग्रिम जमानत याचिका दायर की थी, जिसे शीर्ष अदालत ने खारिज कर दिया था और ईडी के सामने पेश होने का आदेश दिया था।

हाल ही में ईडी ने राउज एवेन्यू कोर्ट में आवेदन दायर करते हुए कहा था कि आम आदमी पार्टी के नेता अमानतुल्लाह खान ईडी के 6 समन के बाद भी जांच अधिकारी के सामने पूछताछ के लिए पेश नहीं हो रहे हैं। सुनवाई के बाद निचली कोर्ट ने उन्हें समन भी जारी किया था। मामला 2018 से 2022 के बीच का है, और आप विधायक अमानतुल्लाह पर गिरफ्तारी की तलवार लटक रही है। ईडी का आरोप है कि वक्फ बोर्ड की संपत्तियों को गलत तरीके से पट्टे पर दिया गया। कर्मचारियों की भर्ती में अनियमितताएं पाई गई। विधायक ने निजी तौर पर फायदा उठाया।इस मामले में ईडी को छापेमारी के दौरान कई अहम सबूत भी मिले थे।

Created On :   18 April 2024 1:05 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story