कर्नाटक की विविध संस्कृति को भाजपा ने विकृत किया : राहुल

रायचूर कर्नाटक की विविध संस्कृति को भाजपा ने विकृत किया : राहुल

IANS News
Update: 2022-10-23 06:00 GMT
कर्नाटक की विविध संस्कृति को भाजपा ने विकृत किया : राहुल

डिजिटल डेस्क, रायचूर। कर्नाटक में भारत जोड़ो यात्रा के 22 दिवसीय चरण को पूरा करने के बाद राहुल गांधी ने राज्य सरकार पर हमला बोला और आरोप लगाया कि राज्य में 40 फीसदी कमीशन सरकार चल रही है और इसकी विविध संस्कृति को विकृत किया जा रहा है।

रविवार को एक बयान में उन्होंने कहा, भारत की विकास गाथा का नेतृत्व करने वाला राज्य अब 40 प्रतिशत कमीशन सरकार के लिए जाना जाता है। हर विभाग में करप्शन है। सूट, बूट, लूट सरकार के भाजपा के मॉडल का यह उदाहरण है। अभूतपूर्व पैमाने पर भ्रष्टाचार है -- वेतन नौकरियों के लिए, अनुबंधों के लिए भुगतान, सार्वजनिक सेवाओं के लिए भुगतान करें। कर्नाटक में भाजपा के लिए ऐसा कुछ भी नहीं है जो बिक्री के लिए नहीं है। सामाजिक सद्भाव और सार्वजनिक क्षेत्र का क्षरण आर्थिक प्रगति को पंगु बना रहा है और गरीबों और कमजोरों को मार रहा है।

उन्होंने आरोप लगाया कि, इसके लोगों की असीम क्षमता को पंगु बनाया जा रहा है। बढ़ती लागत अनिश्चित पैदावार और कीमतों में उतार-चढ़ाव के कारण हर क्षेत्र से फसल उगाने वाले किसान अपना परिवार चलाने के लिए संघर्ष कर रहे हैं।

उन्होंने कहा, बार-बार प्रयासों के बावजूद अपनी आकांक्षाओं को पूरा करने वाले अवसरों को खोजने में युवा आज असमर्थ हैं। छोटे उद्यमी अपर्याप्त या बिना समर्थन के दुकान बंद कर रहे हैं और एक बाजार जो कुछ बड़े खिलाड़ियों के पक्ष में झुका हुआ है। मनरेगा श्रमिक, महिला श्रमिक, बुनकर और कई अन्य लोग घटती आय की ओर देख रहे हैं। समाज के वंचित वर्ग और अल्पसंख्यकों को नफरत और हिंसा के बढ़ते ज्वार का सामना करना पड़ता है। भाषाओं, विविध संस्कृतियों और राज्य के इतिहास को विकृत और नष्ट किया जा रहा है।

उन्होंने कहा कि, कांग्रेस पार्टी इस शांति के टापू को भाजपा के नफरत और कुशासन के प्रयोगों की प्रयोगशाला में बदलने की अनुमति नहीं देगी। हमारे राज्य के नेताओं के अथक प्रयासों के माध्यम से, कर्नाटक की समृद्ध संस्कृतियों और करोड़ों कन्नड़ लोगों के समर्थन से, वह दिन जल्द ही आएगा जब हम प्रेम, शांति और सद्भाव के मार्ग के माध्यम से कर्नाटक की वास्तविक क्षमता को उजागर करेंगे।

 

 (आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Tags:    

Similar News