चुनाव आयोग की टीम अगले हफ्ते 3 पूर्वोत्तर राज्यों का दौरा करेगी

विधानसभा चुनाव चुनाव आयोग की टीम अगले हफ्ते 3 पूर्वोत्तर राज्यों का दौरा करेगी

IANS News
Update: 2023-01-07 17:00 GMT
चुनाव आयोग की टीम अगले हफ्ते 3 पूर्वोत्तर राज्यों का दौरा करेगी
हाईलाइट
  • चुनाव आयोग की टीम अगले हफ्ते 3 पूर्वोत्तर राज्यों का दौरा करेगी

डिजिटल डेस्क, अगरतला। मुख्य चुनाव आयुक्त राजीव कुमार की अध्यक्षता में चुनाव आयोग की टीम 11 जनवरी से पूर्वोत्तर के तीन राज्यों का चार दिवसीय दौरा करेगी, अधिकारियों ने शनिवार को यह जानकारी दी। त्रिपुरा के मुख्य निर्वाचन अधिकारी गिट्टे किरणकुमार दिनकरराव ने कहा कि मुख्य चुनाव आयुक्त, दो चुनाव आयुक्तों अनूप चंद्र पांडे और अरुण गोयल और कई वरिष्ठ अधिकारियों के साथ 11 जनवरी को त्रिपुरा पहुंचेंगे। अपने दो दिवसीय प्रवास के दौरान, सीईसी और अन्य दो ईसी विधानसभा चुनाव की तैयारियों की जांच करने और स्वतंत्र, निष्पक्ष और पारदर्शी तरीके से चुनाव कराने के लिए राज्य के अधिकारियों को निर्देश देने के लिए वरिष्ठ अधिकारियों के साथ कई बैठकें करेंगे।

चुनाव आयोग सभी राजनीतिक दलों से भी मुलाकात करेगा और सभी हितधारकों की भागीदारी के साथ चुनाव कराने के लिए उनकी राय लेगा। चुनाव आयोग 12 जनवरी को मेघालय की राजधानी शिलांग और फिर 14 जनवरी को नगालैंड जाकर इसी तरह की कवायद करेगा। दिल्ली लौटने के बाद चुनाव आयोग पूर्वोत्तर के तीन राज्यों में चुनाव कार्यक्रम की घोषणा करेगा। इस बीच, केंद्रीय अर्धसैन्य बल चुनाव से पहले कानून और व्यवस्था की स्थिति को और बेहतर बनाने के लिए राज्य बलों की सहायता के लिए तीन राज्यों में पहुंचने लगे हैं। त्रिपुरा में लगभग सभी राजनीतिक दल विशेष रूप से विपक्षी माकपा, कांग्रेस और तृणमूल कांग्रेस कानून व्यवस्था की स्थिति में सुधार करने और चुनाव से पहले अनुकूल परिस्थितियों को बनाने की मांग कर रहे हैं। इस बीच, चुनाव आयोग के निर्देश पर मतदाता सूची के सारांश संशोधन के बाद 5 जनवरी को सभी तीन पूर्वोत्तर राज्यों में अंतिम मतदाता सूची प्रकाशित की गई।

 

(आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Tags:    

Similar News