20 जनवरी तक न्यायिक हिरासत में रहेंगे तमिलनाडु के पूर्व मंत्री राजेंद्र भालाजी

अन्नाद्रमुक नेता 20 जनवरी तक न्यायिक हिरासत में रहेंगे तमिलनाडु के पूर्व मंत्री राजेंद्र भालाजी

IANS News
Update: 2022-01-06 13:30 GMT
20 जनवरी तक न्यायिक हिरासत में रहेंगे तमिलनाडु के पूर्व मंत्री राजेंद्र भालाजी

डिजिटल डेस्क, चेन्नई। कर्नाटक में गिरफ्तार किए गए अन्नाद्रमुक नेता और तमिलनाडु के पूर्व दूध और डेयरी विकास मंत्री राजेंद्र भालाजी को 20 जनवरी तक न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है। पूर्व मंत्री को बुधवार को राज्य संचालित दुग्ध सहकारी आविन में नौकरी घोटाले से संबंधित धोखाधड़ी के मामलों में गिरफ्तार किया गया था, जिसमें पूर्व मंत्री ने सहकारी में नौकरी का वादा करने वाले कई लोगों से कथित तौर पर 3 करोड़ रुपये की राशि ली थी। विरुधुनगर जिला अपराध शाखा ने पूर्व मंत्री के खिलाफ नौकरी घोटाले में धोखाधड़ी के दो मामले दर्ज किए थे।

विरुधुनगर में पांच घंटे की लंबी पूछताछ के बाद गुरुवार की तड़के भालाजी को श्रीविल्लुपुटुर में न्यायिक मजिस्ट्रेट अदालत में पेश किया गया। न्यायिक अधिकारी वी. परमवीर ने उन्हें 20 जनवरी तक रिमांड पर लेने का आदेश दिया। विरुधुनगर जिला अपराध शाखा द्वारा 15 दिसंबर को मामला दर्ज करने के बाद पूर्व मंत्री ने अग्रिम जमानत के लिए मद्रास उच्च न्यायालय का दरवाजा खटखटाया था, लेकिन अदालत ने 17 दिसंबर को उनकी अपील को खारिज कर दिया।

विरुधुनगर जिले के पुलिस अधीक्षक एम. मनोहर द्वारा लुकआउट नोटिस जारी करने और पूर्व मंत्री की तलाश में आठ पुलिस टीमों का गठन करने के बाद उन्हें कर्नाटक से गिरफ्तार किया गया था। पुलिस ने कहा कि उन्हें दोपहर करीब 1.30 बजे विरुधुनगर अपराध शाखा कार्यालय लाया गया और श्रीविल्लुपुटुर में न्यायिक मजिस्ट्रेट अदालत के समक्ष पेश करने से पहले उनसे पांच घंटे तक पूछताछ की गई। उन्हें मदुरै केंद्रीय कारागार में रखा जाएगा।

(आईएएनएस)

Tags:    

Similar News