यूपी विधानसभा चुनावों में किसानों का कितना पड़ेगा असर, जानिए क्या कहता है सर्वे

 एबीपी सी वोटर सर्वे यूपी विधानसभा चुनावों में किसानों का कितना पड़ेगा असर, जानिए क्या कहता है सर्वे

ANAND VANI
Update: 2021-12-15 03:11 GMT
यूपी विधानसभा चुनावों में किसानों का कितना पड़ेगा असर, जानिए क्या कहता है सर्वे
हाईलाइट
  • यूपी के चुनावी मूड का अपडेट सर्वे

डिजिटल डेस्क, लखनऊ। उत्तरप्रदेश में आगामी साल में विधानसभा चुनाव होने जा रहे है। हर दल  ने चुनावी प्रचार में अपनी ताकत झोंक दी है। कृषि कानूनों की वापसी और किसान आंदोलन के खत्म होते ही  राजनीति में एक और कयास लगाने जाने लगे कि एक साल से अधिक समय से केंद्र सरकार का विरोध कर रहे किसान अब चुनावी मैदान में हाथ अजमाएंगे। संभावनाओं और कयासों के बीच कई किसान नेताओं ने इसकी ओर इशारा भी किया। वहीं कुछ किसान नेता बीजेपी के विरोध में खुलकर प्रचार करने का मन बयूपीना बैठे है। इसी बीच एबीपी सी वोटर ने एक सर्वे किया। सर्वे में कुछ रोचकदार  तथ्य निकलकर सामने आए। 

सर्वे में ये सवाल भी किया गया कि अगर किसान नेता राजनीतिक दल में शामिल हुए तो इससे किसे फायदा होगा, बीजेपी या विपक्ष? इस सवाल पर 55 फीसदी लोगों ने बीजेपी को ही फायदा मिलने का अनुमान लगाया, जबकि 45 फीसदी लोगों ने कहा कि इससे विपक्ष को फायदा होगा।

किसान नेता राजनीतिक दल में शामिल होंगे तो किसे फायदा ?
बीजेपी-55%
विपक्ष- 45%

एबीपी न्यूज के लिए सी-वोटर अब हर रोज चुनावी राज्यों का मूड टटोल  रहा है।आज के ओपिनियन पोल में 1283 लोगों की राय ली गई है।ये सर्वे पिछले हफ्ते किया गया।

 एबीपी सी वोटर सर्वे में पूछा गया कि यदि किसान नेता यूपी चुनाव में लड़ेंगे तो प्रदेश में किस पार्टी को फायदा होगा ये सवाल काफी अहम हो चला है। एबीपी न्यूज़ ने सी वोटर के साथ मिलकर लोगों से इस सवाल पर उनकी राय जानी है।


किसान नेता चुनाव लड़ेंगे तो उत्तर प्रदेश में सत्ता पर काबिज़ बीजेपी को फायदा होगा या विपक्ष को ? इस सवाल पर 55 फीसदी लोगों ने कहा कि इससे भारतीय जनता पार्टी को फायदा होगा, जबकि 45 फीसदी लोगों का मानना था कि इससे विपक्ष को फायदा होगा.

किसान नेता चुनाव लड़ेंगे तो यूपी में फायदा किसे ?
बीजेपी-55%
विपक्ष- 45%

Tags:    

Similar News