जालंधर लोक सभा उपचुनाव - भाजपा ने पंजाब सरकार पर लगाया चुनाव आचार संहिता उल्लंघन का आरोप

पंजाब जालंधर लोक सभा उपचुनाव - भाजपा ने पंजाब सरकार पर लगाया चुनाव आचार संहिता उल्लंघन का आरोप

IANS News
Update: 2023-03-31 19:00 GMT
गड़चिरोली में जिला खनिज निधि का नहीं हो रहा कोई उपयाेग!
हाईलाइट
  • सरकार और भाजपा में राजनीतिक घमासान

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। पंजाब के जालंधर लोक सभा सीट पर 10 मई को उपचुनाव होना है लेकिन इससे पहले ही आम आदमी पार्टी सरकार और भाजपा में राजनीतिक घमासान तेज हो गया है।

भाजपा राष्ट्रीय महासचिव तरुण चुग ने पंजाब सरकार पर चुनाव आचार संहिता का उल्लंघन करने का आरोप लगाते हुए कहा है कि पंजाब के कैबिनेट मंत्री हरभजन सिंह ईटीओ और आप के अन्य विधायकों द्वारा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ दीवारों पर चिपकाया गया पोस्टर पूरी तरह से गलत और निंदनीय है।

चुग ने इसे चुनाव आचार संहिता का खुला उल्लंघन बताते हुए कहा कि चुनाव आयोग जालंधर लोक सभा क्षेत्र के लिए उपचुनाव की तारीख पहले ही घोषित कर चुका है।

इसके साथ ही भाजपा महासचिव ने गंभीर आरोप लगाते हुए कहा कि पंजाब के कैबिनेट मंत्री द्वारा चिपकाए गए पोस्टर नियमों के मुताबिक आवश्यक जानकारी को भी पूरा नहीं करते हैं। पोस्टर का प्रिंटर कौन है? और इसकी कितनी प्रतियां सार्वजनिक रूप से प्रकाशित एवं प्रसारित की गई हैं, इसकी जानकारी पोस्टर में नहीं है।

उन्होंने कहा कि आप के मंत्री कई तरह से कानून का घोर उल्लंघन कर रहे हैं। हरभजन सिंह ईटीओ और उनके सहयोगियों के खिलाफ सख्त दंडात्मक कार्रवाई की मांग करते हुए चुग ने कहा कि भाजपा जल्द ही चुनाव आयोग और पंजाब के राज्यपाल से आप के मंत्री के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग करेंगे।

 

आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Tags:    

Similar News