दिल का दौरा पड़ने से मंत्री गौतम रेड्डी का 49 की उम्र में निधन

आंध्र प्रदेश दिल का दौरा पड़ने से मंत्री गौतम रेड्डी का 49 की उम्र में निधन

IANS News
Update: 2022-02-21 06:30 GMT
दिल का दौरा पड़ने से मंत्री गौतम रेड्डी का 49 की उम्र में निधन
हाईलाइट
  • आंध्र प्रदेश के मंत्री गौतम रेड्डी का 49 की उम्र में निधन

डिजिटल डेस्क,  हैदराबाद। आंध्र प्रदेश के उद्योग और सूचना प्रौद्योगिकी मंत्री मेकापति गौतम रेड्डी का सोमवार को दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया है। वह 49 वर्ष के थे।मंत्री अपने घर पर गिर पड़े और उन्हें जुबली हिल्स के अपोलो अस्पताल ले जाया गया, जहां उन्हें मृत घोषित कर दिया गया।

गौतम रेड्डी दो दिन पहले दुबई एक्सपो में भाग लेने के बाद दुबई से लौटे थे। उनके परिवार में उनकी पत्नी, एक बेटा और एक बेटी हैअपोलो हॉस्पिटल्स ने एक बयान में कहा कि गौतम रेड्डी घर पर अचानक गिर पड़े। उन्हें सुबह 07:45 बजे अस्पताल ले जाया गया।

उन्हें हमारे आपातकालीन विभाग में तत्काल सीपीआर और उन्नत कार्डियक लाइफ सपोर्ट दिया गया। आपातकालीन चिकित्सा टीम और कार्डियोलॉजिस्ट और क्रिटिकल केयर डॉक्टरों सहित विशेषज्ञों ने उनकी देखभाल की। सीपीआर 90 मिनट से अधिक समय तक किया गया । हमाी कोशिशों के बावजूद उन्हें पुनर्जीवित नहीं किया जा सका। आज सुबह 9 बजकर 16 मिनट पर उन्हें मृत घोषित कर दिया गया।

नेल्लोर जिले के रहने वाले गौतम रेड्डी 2014 और 2019 में वाईएसआर कांग्रेस पार्टी (वाईएसआरसीपी) के टिकट पर आत्मकुर निर्वाचन क्षेत्र से विधानसभा के लिए चुने गए थे। साल 2019 में वाईएसआरसीपी के सत्ता में आने के बाद, मुख्यमंत्री वाईएस जगन मोहन रेड्डी ने उन्हें कैबिनेट में शामिल किया और उन्हें उद्योगों और सूचना प्रौद्योगिकी के पोर्टफोलियो सौंपा ।

वाईएसआरसीपी के पूर्व सांसद मेकापति राजमोहन रेड्डी के बेटे, गौतम रेड्डी एक उद्योगपति राजनेता थे और उच्च शिक्षित मंत्रियों में से एक थे। उन्हें राजनीतिक हलकों में एक मिलनसार व्यक्ति के रूप में जाना जाता थातेदेपा नेता और पूर्व मंत्री सोमिरेड्डी चंद्रमोहन रेड्डी, तेलंगाना कांग्रेस नेता और सांसद कोमातीरेड्डी वेंकट रेड्डी और वाईएसआर तेलंगाना पार्टी की नेता वाई शर्मिला अपोलो अस्पताल का दौरा करने वाले नेताओं में शामिल हैं।

मुख्यमंत्री जगन मोहन रेड्डी ने गौतम रेड्डी के असामयिक निधन पर गहरा शोक और दुख व्यक्त किया है।गौतम रेड्डी को एक युवा होनहार नेता बताते हुए उन्होंने कहा कि वह उन्हें शुरूआती दिनों से जानते थे। मुख्यमंत्री ने इस घटना पर दुख व्यक्त किया।उन्होंने भारी मन से शोक संतप्त परिवार के सदस्यों के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त की।

 

(आईएएनएस)

Tags:    

Similar News