केरल में के-रेल परियोजना के खिलाफ विरोध प्रदर्शन जारी

केरल केरल में के-रेल परियोजना के खिलाफ विरोध प्रदर्शन जारी

IANS News
Update: 2022-04-22 11:00 GMT
केरल में के-रेल परियोजना के खिलाफ विरोध प्रदर्शन जारी
हाईलाइट
  • बिना नोटिस के भूमि ली

डिजिटल डेस्क, तिरुवनंतपुरम। कन्नूर में लगातार दूसरे दिन गुस्साए प्रदर्शनकारियों को पुलिस और के-रेल परियोजना के अधिकारियों के साथ उलझते देखा गया। अधिकारियों और ग्रामीणों के बीच बहस तब हुई जब उन्होंने परियोजना को शुरू करने के लिए वहां मार्किंग स्टोन रखने की कोशिश की।

कन्नूर के बाहरी इलाके में रहने वाले एक व्यक्ति ने कहा, हम यह परियोजना नहीं चाहते क्योंकि यहां के ग्रामीण सरकार की परियोजनाओं से बुरी तरह से प्रभावित हुए हैं जब हमारी भूमि को बाईपास बनाने के लिए लिया गया था। उन्होंने हमें नोटिस भी नहीं दिया। शुक्रवार को केरल सरकार ने आलोक वर्मा, आरवीजी मेनन और जोसेफ सी. मैथ्यू को एक बैठक के लिए आमंत्रित करने का फैसला किया। इन तीनों को अक्सर टीवी चैनलों पर बहस करते हुए देखा जाता है और वे इस परियोजना का जमकर विरोध कर रहे हैं।

सरकार ने विज्ञान और प्रौद्योगिकी के शीर्ष अधिकारी के.पी. सुधीर को इस मामले में बैठक करने के लिए कहा है, जिसमें तीन अन्य वक्ता भी शामिल होंगे। लेकिन करीब एक साल से विरोध प्रदर्शन कर रहे एक्शन कमेटी समूह ने अपने प्रतिनिधि को आमंत्रित नहीं किए जाने पर नाराजगी व्यक्त की है। इस बीच, कांग्रेस के नेतृत्व वाले यूडीएफ ने अपने विरोध को तेज करने का फैसला किया है और मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन को चेतावनी दी है कि वे उन्हें कम नहीं आंकें क्योंकि वे परियोजना का विरोध करने के लिए किसी भी हद तक जा सकते हैं।

नाराज केपीसीसी अध्यक्ष के. सुधाकरन ने कहा, हम जेल जाने को तैयार हैं और हम यहां रखे जाने वाले हर पत्थर को हटा देंगे। यदि यह परियोजना पूरी हो जाती है तो के-रेल परियोजना में 529.45 किलोमीटर का गलियारा दिखाई देगा जो तिरुवनंतपुरम से कासरगोड को जोड़ता है। कांग्रेस और भाजपा दोनों का कहना है कि केरल को इस परियोजना की जरूरत नहीं है, क्योंकि इस परियोजना को पूरा करने के लिए 1.50 लाख करोड़ रुपये से अधिक की लागत आएगी।

 

 (आईएएनएस)

Tags:    

Similar News