राहुल गांधी ने उज्जैन में महाकाल के दर्शन और पूजा की

मध्यप्रदेश राहुल गांधी ने उज्जैन में महाकाल के दर्शन और पूजा की

IANS News
Update: 2022-11-29 16:31 GMT
राहुल गांधी ने उज्जैन में महाकाल के दर्शन और पूजा की

डिजिटल डेस्क, उज्जैन। कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी की मध्यप्रदेश में भारत जोड़ो यात्रा सातवें दिन धार्मिक नगरी उज्जैन पहुंची, जहां उन्होंने बाबा महाकाल के दर्शन किए और पूजा-अर्चना की। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमल नाथ भी राहुल गांधी के साथ थे।

राहुल जैसे ही महाकाल के दरबार में पहुंचे, उन्होंने सबसे पहले बाबा महाकाल को साष्टांग प्रणाम किया। उसके बाद उन्होंने महाकाल शिवलिंग का दुग्ध पंचामृत से स्नान कराया और पूजा की। इस मौके पर मंदिर के पुजारी ने उनके माथे पर टीका लगाया और प्रसाद भी दिया।

राहुल गांधी पूरी तरह हिंदू मान्यताओं के अनुसार धोती, बनियान और उसके ऊपर लाल रंग का दुशाला ओढ़े हुए थे। उन्होंने पूरे मनोयोग से बाबा महाकाल के दरबार में पूजा-अर्चना की। उन्होंने नंदी महाराज के कान में भी कुछ कहा। लगा, जैसे उन्होंने कोई मनोकामना की हो।

राहुल ने इससे पहले अपनी यात्रा की शुरुआत सांवेर से की। वे रास्ते में एक ढाबे पर रुके और बड़नगर के श्रीराम कान्वेंट हाई सेकेंडरी स्कूल के बच्चों के साथ चाय-नाश्ता किया और उनसे बातचीत भी की। इतना ही नहीं, ब्रेक के दौरान राहुल गांधी और पूर्व मुख्यमंत्री कमल नाथ बच्चों के साथ नाचे भी।

 

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Tags:    

Similar News